बड़ी खबर! देश के इस राज्य में सभी दलों ने मिलकर बनाया सरकार, विपक्ष में नहीं है कोई पार्टी | big news! In this state of the country, all the parties together formed the government

बड़ी खबर! देश के इस राज्य में सभी दलों ने मिलकर बनाया सरकार, विपक्ष में नहीं है कोई पार्टी

भारत के पूर्वोत्तरीय राज्य नागालैंड (Nagaland) में अब सत्ता संचालन का नया स्वरूप गठन हुआ है। यहां सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी दलों ने मिलकर सरकार चलाने का फैसला किया है,

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : September 19, 2021/3:16 am IST

Country that does not have opposition Party

कोहिमा। भारत के पूर्वोत्तरीय राज्य नागालैंड (Nagaland) में अब सत्ता संचालन का नया स्वरूप गठन हुआ है। यहां सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी दलों ने मिलकर सरकार चलाने का फैसला किया है, जिसे यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस (UDA) का नाम दिया गया है। इस तरह प्रदेश में बिना विपक्ष के ही सरकार चलेगी।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में मारे गए तीन नौसैनिकों को कैलिफोर्निया में लोगों ने श्रद्धांजलि दी

सीएम नेफियू रियो की अगुवाई में नागालैंड के सभी राजनीतिक दलों ने शनिवार को हाथ मिला लिया। साथ मिलकर काम सत्ता चलाने के संकल्प के साथ ही सर्वदलीय सरकार के गठन को अंतिम रूप दिया गया। सीएम रियो ने ट्वीट कर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस के गठन की जानकारी भी दी। इसमें NDPP, NPF, बीजेपी और निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: बायो-बबल का पड़ रहा बुरा प्रभाव, मानसिक स्वास्थ्य की परेशानी से बचने के लिए संतुलन जरूरी : विशेषज्ञ

सभी दलों ने आम सहमति से यूडीए नामकरण को स्वीकार किया। सरकार की प्रवक्ता नीबा क्रोनू ने बताया कि सभी विधायक संयुक्त सरकार के गठन के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखेंगे। जुलाई में विपक्षी दल NPF ने नागा मुद्दे के राजनीतिक समाधान के लिए प्रस्ताव पारित किया था।