Bihar Police SI Exam Date 2021 : Recruitment for 2213 posts of Police SI, exam dates released, see complete schedule

Police SI Recruitment 2021: पुलिस सब इं‍स्‍पेक्‍टर के 2213 पदों पर भर्ती, परीक्षा की तिथियां जारी, देखें पूरा शेड्यूल

Police SI Recruitment 2021: पुलिस एसआई के 2213 पदों पर भर्ती, परीक्षा की तिथियां जारी, देखें पूरा शेड्यूल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:08 PM IST, Published Date : October 27, 2021/1:12 am IST

Bihar Police SI Exam Date 2021: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने बिहार पुलिस सब इं‍स्‍पेक्‍टर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की डेट्स जारी कर दी हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी शेड्यूल के अनुसार, पुलिस सब इंस्पेक्टर और रिजर्व सब इंस्पेक्टर (सार्जेंट) की भर्ती के लिए संयुक्त प्रारंभिक (लिखित) प्रतियोगी परीक्षा 26 दिसंबर, 2021 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। आयोग परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से 15 दिन पहले यानी 11 दिसंबर को जारी करेगा।

ये भी पढ़ें: अमेरिका की पूर्व राजनयिक हेली और सांसद वाल्ट्ज ने भारत के साथ गठबंधन करने की अपील की

जिन उम्‍मीदवारों ने बिहार पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर विजिट कर पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं और एग्‍जाम डेट्स की जानकारी चेक कर सकते हैं, भर्ती परीक्षा सुबह और शाम की दो शिफ्ट में एक ही दिन आयोजित की जाएगी. कैंडिडेट अपने वैध एडमिट कार्ड के साथ ही एग्‍जाम सेंटर पर एंट्री पा सकेंगे।

ये भी पढ़ें: आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम की नाकामी का फायदा उठाने की कोशिश करेगा श्रीलंका

BPSSC ने अगस्त 2020 में सब इंस्पेक्टर (SI) और सार्जेंट पदों की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था, इसके तहत कुल 2213 रिक्तियां जारी की गई हैं, कुल 1998 रिक्तियां पुलिस सब इंस्पेक्टर के पद के लिए और 215 सार्जेंट पदों के लिए हैं, लिखित परीक्षा में क्‍वालिफाई होने वाले उम्‍मीदवार शारिरिक परीक्षा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किए जाएंगे, कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।