Champai Soren News: झारखंड में नए CM चंपई सोरेन की परीक्षा.. आज फ्लोर टेस्ट, सदन में साबित करना होगा बहुमत | Champai Soren News

Champai Soren News: झारखंड में नए CM चंपई सोरेन की परीक्षा.. आज फ्लोर टेस्ट, सदन में साबित करना होगा बहुमत

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2024 / 08:01 AM IST, Published Date : February 5, 2024/8:01 am IST

रांची: झारखंड के पूर्व सीएम हेमं सोरेन की गिरफ्तारी के बाद नियुक्त हुए नए मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन के लिए आज बड़ी परीक्षा होगी। विधानसभा में उन्हें बहुमत साबित करना होगा। आज से झारखण्ड विधानसभा का दो दिवसीय सत्र भी शुरू हो रहा हैं। वही विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने के लिए हैदराबाद के रिजॉर्ट में रोके गए गठबंधन सरकार के विधायक वापस रांची लौट आए हैं। इन विधायकों में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के विधायक शामिल हैं। पिछले दिनों सभी विधायकों को हैदराबाद भेज दिया गया था। कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों के खरीद-फरोख्त की कोशिशों के आरोप लगाए थे।

Chile Fire News: यहाँ लगी भीषण आग में 100 ज़िंदा जले.. 1600 से ज्यादा घर भी ख़ाक, 19 हेलीकॉप्टर भी नहीं बुझा पा रहे हैं आग

इससे पहले राज्यपाल ने झामुमों के नए नेता चम्पई सोरेन को बहुमत सबियत करने के लिए दस दिनों का समय दिया था, लेकिन पार्टी का दावा हैं कि उनके पास पूर्ण बहुमत हैं और वे आज सोमवार को ही अपना बहुमत साबित कर देंगे।

CG IPS Transfer List: पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, एक साथ 45 IPS का तबादला, बिलासुपर के नए आईजी होंगे संजीव शुक्ला

गौरतलब हैं कि 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए चंपई सोरेन को 41 विधायकों का समर्थन हासिल करना होगा। वहीं सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार का दावा है कि उसके पास 46 विधायकों से ज्यादा का समर्थन है। बता दें कि झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में एक सीट रिक्त है। ऐसे में 80 सीटों के लिए बहुमत का आंकड़ा 41 है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे