राजधानी में 26 जुलाई से खुलेंगे सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स, प्रतिबंध हटाने का आदेश जारी |Cinema halls will open in the capital from July 26Theaters and Multiplexes Order to lift ban issued

राजधानी में 26 जुलाई से खुलेंगे सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स, प्रतिबंध हटाने का आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : July 24, 2021/7:34 pm IST

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में 26 जुलाई से कई सारे प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। 26 जुलाई सुबह 5 बजे से दिल्ली में मेट्रो और बसों को संचालन 100% क्षमता के साथ किया जाएगा। इसकी अनुमति दे दी गई है।

Read More: पिता ने अपने ही 2 साल के बेटे को डुबा कर मारा, देखें मामला

वहीं सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स भी 50% क्षमता के साथ खुल जाएंगे। इस संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने निर्देश जारी किए हैं।

Read More:  Tokyo Olympics का भव्य आगाज, पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह, कल इन खेलों में दम दिखाएंगे indian Player

 

दिल्ली मेट्रो में अभी यात्रियों के खड़े होकर यात्रा करने पर प्रतिबंध जारी रहेगा। अंतिम क्रियाकर्म और विवाह कार्यक्रमों में भी मेहमानों की संख्या को सीमितकिया गया है। फिलहाल स्कूल-कॉलेज ओपन करने पर कोई फैसला नहीं किया गया है। DDMA ने अपने बयान में कहा है कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे और बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन ही जारी रहेगी। इसी तरह रेस्टोरेंट और बार को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने के ही आदेश दिए गए हैं।