Five accused in MP Vyapam scam jailed for 7 years with 10 thousand fine

MP व्यापम घोटाले में पांच आरोपियों को 7 साल की जेल, 10 हजार का जुर्माना भी लगाया

Five accused in MP Vyapam scam jailed for 7 years with 10 thousand fine

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:11 PM IST, Published Date : September 29, 2022/5:17 pm IST

Vyapam Fraud MP भोपाल : मध्यप्रदेश के सबसे बड़ा घोटाला व्यापम की आज कोर्ट में सुनवाई हुई जिसके बाद स्पेशल जज नीति राज सिंह सिसोदिया ने  फैसला सुनाया है। फैसले में 5 आरोपियों को 7 साल की जेल के साथ 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। कोर्ट की कार्यवाही एसटीएफ और सीबीआई के पुख्ता सबुत जुटाने के बाद की गई है। मामले में जांच पिछले 9 सालों से लगातार जारी है। आपको बता दें कि यह मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा घोटाला है। जिसमें करोड़ो का गमन और अन्य अनैतिक क्रिया कलापों की जानकारी शामिल है।

Read More: मुक्केबाज शिव ठाकरान ने रचा कीर्तिमान, WBC एशिया महाद्वीप का खिताब जीता

ये था पूरा मामला 

मामला 2013 के आरक्षक परीक्षा भर्ती का है, जिसमें कई फर्जी वाड़े सामने आए थे। जिनमें योग्य व्यक्ति का नौकरी पर ना होना, फर्जी साइन से वेतन उठाना, साथ ही मरे हुए आदमी के नाम पर नौकरी करना शामिल है। आज की कार्यवाही में चार परिक्षार्थियों की जगह दूसरे व्यक्ति के पेपर लिखने के मामले पर सजा सुनाई गई है। जानकारी के लिए बता दूं कि मामला अभी खत्म नहीं हुआ है। जांच अभी भी सीबीआई के हांथो में है। कोर्ट में लगातार सुनवाई की जा रही है। ताकि सच सामने ला कर आरोपियों को सजा दिलाई जा सके। आज जेल के अंदर गए आरोपियों को 7 साल हवालात में काटने होंगे। साथ ही 10 रुपये के जुर्माने की राशि भी अदा करनी होगी।

 Read More: 29 September Live Update: फाइनल में टीम इंडिया : रोमांचक मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को हराया… इरफान ने लगायी चौके-छक्के की झड़ी