A golden kite worth Rs 25 lakh will be seen in the sky of Meerut

बसंत पंचमी पर यहाँ उड़ाई जाएगी ‘सोने’ की पतंग, मांझा और चरखी भी हैं सुनहरा, कीमत जानकार उड़ जायेंगे होश

Now it has to be seen that when this unique kite will be in the sky on Basant Panchami, what kind of arrangements will be made for its safety? The interesting thing is that this time Basant Panchami and Republic Day are together and on the same day.

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 06:35 PM IST, Published Date : January 23, 2023/6:35 pm IST

अबतक आपने कागज़ की, कपडे की, प्लास्टिक या फिर किसी दुसरे सामानों से बनाई गई पतंग देखीं होगी या फिर उड़ाई भी होगी। जाहिर हैं इन पतंगों की कीमत भी कुछ ही रुपए रही होगी जो बाजार में आमतौर पर खरीदी गई होगी। लेकिन आज हम जिस पतंग के बारे बता रहे हैं उसके बारे में आपने शायद ही कभी सुना होगा और अगर सुना भी होगा तो मुमकिन हैं की कभी आपने ऐसे पतंग को हवा में उड़ते नहीं देखा होगा।

Read more : सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, शादी सीजन से पहले हो गया इतने रुपए सस्ता, जल्द कर लें खरीदी 

दरअसल आने वाली बसंत पंचमी के दिन आकाश को सुनहरा करने का प्लान बनाया गया हैं यूपी के मेरठ में। यहाँ एक सर्राफा व्यपारी की तरफ से सोने की पतन उड़ाने का दावा किया जा रहा हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस अनूठे पतंग का फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं। इंटरनेट पर सर्च कर इस पतंग का दीदार कोई भी कर सकता हैं।

Read more : 7 वचन लेने के बाद दुल्हन ने किया शादी से इंकार! कहा- अगर नहीं मानी ये शर्त को नहीं करूंगी शादी

अब सवाल उठता हैं की सोने के इस पतंग की बाजार में कीमत क्या होगी और इसे उड़ाने का शौक रखने वाला शख्स आखिर कौन हैं? तो बता दें की उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के रहने वाले अंकुर जैन यह अनोखा कारनामा करने जा रहे हैं। पेशे से सर्राफा का व्यापार करने वाले अंकुर का शौक पतंगबाजी भी हैं और वो बचपन से ही पतंग उड़ाते आ रहे हैं।

Read more : नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज, एक्टर की मां ने ही कर दी ऐसी शिकायत 

अंकुर ने इस बार कुछ नया करने का सोचा। और अब उन्होंने विशेष तौर पर सोने का पतंग बनवाया हैं। इस सोने की पतंग की बाजार कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही हैं। इतना यही नहीं बल्कि पतंग के अलावा अंकुर जैन जिस मांझे और चरखी का इस्तेमाल करेंगे वह भी पूरी तरह सोने से बनी हुई होगी। बताया जा रहा हैं की इस सोने के पतंग, मांझा और चरखी को बनाने में 16 दिन लग गए। इसे 7 कारीगरों ने मिलकर तैयार किया हैं। अब देखना होगा की बसंत पंचमी को जब यह अनोखा पतंग आसमान में होगा तो इसकी सुरक्षा के लिए किस तरह के इंतज़ाम किये जायेंगे? दिलचस्प बात यह हैं की इस बार बसंत पंचमी और गणतंत्र दिवस एक साथ और एक ही दिन हैं। ऐसे में पतंगबाजी का यह मजा मेरठ के लोगो के लिए दोगुना होने वाला हैं।

Read more : ‘कच्चा बादाम गर्ल’ Anjali Arora का वीडियो वायरल, कातिलाना अंदाज ने उड़ाए फैंस के होश