Cooperative Department issued orders for 6 districts

किसानों के लिए सरकार का दिवाली तोहफा! सहकारिता विभाग ने 6 जिलों के लिए किया आदेश जारी, नगद खाद विक्रय व्यवस्था के दिए निर्देश

Cooperative Department MP : मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत भरी खबर है। 6 जिलों के कालातीत किसान नगद खाद विक्रय व्यवस्था का लाभ प्राप्त कर सकेंगे ।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 14, 2022/12:15 pm IST

Cooperative Department MP : भोपाल – मध्यप्रदेश में किसानों की व्यवस्था पर पूरा ध्यान रखने के लिए सरकार अपडेट ले रही है। प्रदेश में किसानों द्वारा की गई इस बार की खेती में उपयोग होने वाली खाद के लिए परेशानी हो रही है। ऐसे में  मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत भरी खबर है। 6 जिलों के कालातीत किसान नगद खाद विक्रय व्यवस्था का लाभ प्राप्त कर सकेंगे । ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, नर्मदापुरम एवं हरदा जिलों में कालातीत किसानों के लिए नगद खाद विक्रय की व्यवस्था की गई है। इस संबंध में मप्र सहकारिता विभाग ने निर्देश जारी कर दिए है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : बड़ा हादसा! खनन के दौरान गिरी पहाड़ की चट्टान, 2 की मौत और 7 मजदूर दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी  

Cooperative Department MP : दरअसल, प्रमुख सचिव सहकारिता केसी गुप्ता ने कमजोर वित्तीय स्थिति वाले जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकों अथवा कालातीत प्राथमिक साख समितियों (पैक्स) के नियमित कृषकों को वर्ष 2022-23 की शेष अवधि में नगद में रासायनिक उर्वरक विक्रय किये जाने के निर्देश 13 सितम्बर 2022 को जारी किए थे।

read more : इन दो राज्यों में होने वाले विस चुनाव की तारीख का आज होगा ऐलान, चुनाव आयोग की 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित 

Cooperative Department MP : सहकारिता विभाग द्वारा 13 अक्टूबर को जारी निर्देश में ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, होशंगाबाद एवं हरदा जिलों में अब कालातीत किसानों को भी समिति स्तर से नगद खाद विक्रय की व्यवस्था रबी सीजन 2022-23 की शेष अवधि के लिए उपलब्ध होगी। इस अवधि के बाद मार्कफेड द्वारा संचालित वितरण केन्द्रों की संख्या में पर्याप्त वृद्धि करके पूर्ववत मार्कफेड स्तर से नगद विक्रय की व्यवस्था बनायी जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें