'सिर्फ 11 मिनट हुआ है रेप'...महिला जज ने दुष्कर्म के मामले में यह दलील देकर कम की आरोपी की सजा |lady judge reduced jail sentence of rape accused because they raped woman only for 11 minutes

‘सिर्फ 11 मिनट हुआ है रेप’…महिला जज ने दुष्कर्म के मामले में यह दलील देकर कम की आरोपी की सजा

'सिर्फ 11 मिनट हुआ है रेप'...! lady judge reduced jail sentence of rape accused because they raped woman only for 11 minutes

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 10, 2021/5:33 pm IST

स्विट्जरलैंड: यहां की एक अदालत के खिलाफ लोगों का गुस्स उस वक्त फूट पड़ा, जब कोर्ट ने एक रेप के आरोपी की सजा कम कर दी। प्रदर्शनकारियों का मुद्दा सजा कम करना नहीं है, बल्कि मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सजा कम करने को लेकर जो टिप्पणी की है उसके लेकर लोग आक्रोशित हैं और सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Read More: 92 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान खरीदी का लक्ष्य.. मंत्री चौबे ने दी अहम जानकारी

दरअसल रेप के एक मामले की सुनवाई करते हुए एक महिला ने कहा कि पीड़िता से सिर्फ 11 मिनट तक रेप हुआ है, इसलिए उसकी सजा घटाई जा रही है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह भी कहा कि पीड़ित महिला ने आरोपी को संबंध बनाने के लिए सिग्नल दिया था, जिसके चलते उसकी हिम्मत बढ़ी थी। कोर्ट के इस फैसले के बाद लोगों को गुस्सा फूट पड़ा और अब वे सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Read More: तीसरी लहर के मद्देनजर फिर बंद किए जाएंगे स्कूल? दो स्कूलों में 20 बच्चे मिले ​कोरोना संक्रमित

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल बेसल में 33 साल की एक महिला के साथ 2 पुर्तगालियों ने रेप किया था। इनमें से एक की उम्र 17 साल और दूसरे की 32 साल है। इस मामले में नाबालिग दोषी को कोर्ट ने अब तक सजा नहीं सुनाई है, वहीं दूसरे दोषी की 51 महीने की सजा को घटाकर 36 महीने कर दिया है।

Read More: अमेरिका की गलियों से गुजरी छत्तीसगढ़ की झांकी.. ‘घड़ी चौक’ के साथ दिखी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा