नाबालिग ने रेप के बाद की महिला की हत्या, फिर दुष्कर्म का सबूत मिटाने प्राइवेट पार्ट में लगा दी आग | Minor kills woman after rape, then sets fire to private part to destroy evidence of rape

नाबालिग ने रेप के बाद की महिला की हत्या, फिर दुष्कर्म का सबूत मिटाने प्राइवेट पार्ट में लगा दी आग

नाबालिग ने रेप के बाद की महिला की हत्या, फिर दुष्कर्म का सबूत मिटाने प्राइवेट पार्ट में लगा दी आग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 24, 2021/2:41 pm IST

राजधानी। दिल्ली के द्वारका इलाके में एक महिला से रेप और हत्या के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी एक 17 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इस लड़के ने महिला की हत्या के बाद सबूत मिटाने के लिए उसके प्राइवेट पार्ट में आग लगा दी थी। इस मामले की जांच के दौरान करीब 2700 लोगों से पूछताछ की गई और अनेक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली गईं।

ये भी पढ़ें: उच्च न्यायालय ने मानहानि मामले में विजेंदर गुप्ता को जारी सम्मन पर रोक लगायी

पुलिस ने बताया कि 15 नवंबर को दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि एक महिला का शव नाले के पास कूड़े में पड़ा है। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरू कर दी थी। जांच में पुलिस ने 17 नवंबर को हत्या के आरोप में आरोपी किशोर को गिरफ्तार किया था। बाद में पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने महिला के साथ दुष्कर्म किया था। पकड़े जाने के डर से उसने उसका गला घोंट दिया और सबूत मिटाने के लिए उसके प्राइवेट पार्ट में आग लगा दी थी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली दंगे : अदालत ने पुलिस तफ्तीश की जांच के आदेश दिए, पूछा अपराधियों को बचाने की कोशिश तो नहीं हुई

मृतक महिला कौन थी और कहां रहती थी, इसके बारे में पुलिस को काफी समय तक कुछ पता नहीं चला। इसके बाद विशेष टीम ने इस मामले की जांच शुरू की। मृतका की पहचान और आरोपी का सुराग लगाने के लिए मुखबिरों को भी काम पर लगाया गया। साथ ही पुलिस ने पीड़िता की फोटो अलग-अलग वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजी। यह फोटो पीड़िता के परिवार तक भी पहुंच गई। इसके बाद महिला की पहचान हो सकी।

 

संबंध बनाने के दौरान शख्स के साथ हुआ ऐसा खौफनाक हादसा, डॉक्टरों को करनी पड़ी सर्जरी