भारत विरोधी प्रस्ताव लाने वाले गर्वनर ने 11 महिलाओं से किया दुष्कर्म, राष्ट्रपति ने मांगा इस्तीफा, इस देश का है मामला |new york governor andrew cuomo faces mounting pressure to resign after allegations of harassment women

भारत विरोधी प्रस्ताव लाने वाले गर्वनर ने 11 महिलाओं से किया दुष्कर्म, राष्ट्रपति ने मांगा इस्तीफा, इस देश का है मामला

भारत विरोधी प्रस्ताव लाने वाले गर्वनर ने 11 महिलाओं से किया दुष्कर्म! new york governor andrew cuomo faces mounting pressure to resign after allegations of harassment women

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 5, 2021/4:26 pm IST

न्यूयार्क: अपने कार्यकाल में न्यूयॉर्क एसेंबली में भारत के खिलाफ प्रस्ताव पास करवाने में अहम भूमिका निभाने वाले गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो इन दिनों मुसीबत का सामना कर रहे हैं। गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो पर 11 महिलाओं से रेप का आरोप लगा है। वहीं, गंभीर आरोप लगने के बाद गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो से इस्तीफे की मांग उठने लगी है। बता दें कि न्यूयॉर्क एसेंबली में हर साल 5 फरवरी को कश्मीर-अमेरिका दिवस मनाने का प्रस्ताव इसी साल पास किया गया था।

Read More: m69 मंडियों में होगी अध्यक्षों की नियुक्ति, राज्य सरकार ने किया नियमों में संशोधन

गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो पर महिलाओं से रेप का आरोप लगने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि मुझे लगता है कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं, न्यूयॉर्क एसेंबली के नेता ने भी गर्वनर से इस्तीफे की मांग की है। उनका कहना है कि अब गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो को अपने पद पर रहने का कोई अधिकार और नैतिकता नहीं है।

Read More: 10वीं पास युवाओं के लिए यहां निकली बंपर भर्ती, 14500 रुपए तक मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

बता दें कि मामले को लेकर दो वरिष्ठ वकीलों के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया था, जिसने जांच के बाद ये पाया कि 11 महिलाओं द्वारा गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो पर लगाए आरोप सच हैं। हालांकि गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो पर अभी भी इन आरोपों से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी किसी महिला को गलत तरह से छुआ भी नहीं है और ना ही मैंने किसी महिला के लाथ गलत व्यवहार किया है। मैं अपने पद से इस्तीफा नहीं दूंगा।

Read More: बृहस्पत सिंह के बयान पर फूटा ABVP कार्यकर्ताओं का गुस्सा, पुतला दहन कर मांगा इस्तीफा