Rain in Bihar and Jharkhand: Meteorological Department issued a warning

इन राज्यों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

इन राज्यों फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, हो सकती है भारी बारिश । Rain in Bihar and Jharkhand: Meteorological Department issued a warning

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 11:04 PM IST, Published Date : December 6, 2021/6:24 pm IST

नई दिल्लीः Rain in Bihar and Jharkhand बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान जवाद भले ही कमजोर हो गया हो, लेकिन इसका असर अभी भी देखने को मिलेगा। जवाद तूफान के प्रभाव के चलते अगले 48 घंटों बिहार में रफ्तार से हवा चलेगी। अनूमान लगाया जा रहा है कि हवा की गति 10-15 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। राज्य के पूर्वी जिलों में भी अभी बारिश के आसार हैं। उन जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। इस वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और सर्दी का प्रकोप बढ़ जाएगा।

Read More : घर में सो रहे पिता को बेटे ने उतारा मौत के घाट, एक के बाद एक बरसाए कई डंडे, अब पहुंचा सलाखों के पीछे

Rain in Bihar and Jharkhand बंगाल की खाड़ी में सक्रिय चक्रवात जवाद की वजह पुरवैया हवा ही है और अब इसका असर भी सामने आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार 7 दिसंबर से बिहार और झारखंड में ठंड बढ़ जाएगी। अभी सुबह और शाम के समय ठंड ज्यादा लगती है और दिन में मौसम गर्म रह रहता है। सात दिसम्बर के बाद यह सीन बदल जाने का अनुमान है। खासकर शाम होने के बाद अधिकांश इलाको में कुहासा बढ़ेगा।

Read More : प्रेम विवाह की खौफनाक सजा! मां ने पैर पकड़ा भाई ने कलम कर दिया सिर, बेरहमों ने फिर ली सेल्फी 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार फिलहाल बिहार पुरवैया हवा चल रही हैं, जिसकी गति 8 से दस किलोमीटर प्रति घंटे है और बिहार में 14 से 15 डिग्री के आसपास तापमान रह रहा है।

 
Flowers