The Union Cabinet Secretary took the meeting of the Chief Secretaries of the states, inquired about

केन्द्रीय कैबिनेट सचिव ने ली राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक, कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर व्यवस्थाओं की ली जानकारी

The Union Cabinet Secretary took the meeting of the Chief Secretaries of the states, inquired about

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:30 AM IST, Published Date : September 18, 2021/6:21 am IST

Union Cabinet Secretary meeting today

रायपुर : भारत सरकार के केबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आज नई दिल्ली से देश के विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिवों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक लेकर देश में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर तथा जन स्वास्थ्य को लेकर विस्तार से चर्चा की।

 

READ MORE : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब फिर से पटरियों पर दौड़ेंगी ये ट्रेनें, रेलवे ने शुरू किया परिचालन, देखें टाइम टेबल

बैठक में भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी सहित सभी राज्यों के स्वास्थ्य सचिव, डिविजनल कमिश्नर्स, जिला कलेक्टर्स भी शामिल हुए। छत्तीसगढ़ से मुख्य सचिव अमिताभ जैन एवं स्वास्थ्य सचिव एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी वर्चुअल बैठक में शामिल हुए।

 

READ MORE : मरीजों की संख्या कम फिर भी लॉकडाउन! नागरिकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों छिड़का मिर्च स्प्रे

केबिनेट सचिव ने देश में संभावित कोविड-19 की तीसरी लहर के लिए राज्यों के अस्पतालों में मौजूद स्वास्थ्य सुविधाओं, दवाओं की व्यवस्था, ऑक्सीजन सर्पोटेड बैड, आई.सी.यू., वेन्टीलेटर्स, ऑक्सीजन कन्टेनर्स की व्यवस्था सहित कोविड-19 टीकाकरण, कोविड गाईड लाइन के पालन के संबंध में विस्तार से जानकारी ली गई। बैठक में कोविड गाईड लाइन को अपनाने के लिए नगरीय निकायों, ग्राम पंचायतों एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग लेने के लिए अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की गई।