मरीजों की संख्या कम फिर भी लॉकडाउन! नागरिकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों छिड़का मिर्च स्प्रे

The number of patients is low yet the lockdown! Citizens opened a front against the government

Edited By: , September 18, 2021 / 03:43 PM IST

मेलबर्न, 18 सितंबर (एपी) ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में लोगों ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने के विरोध में शनिवार को रैली निकाली और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए मिर्च का छिड़काव किया।

 

read more : अगर आपके राशन कार्ड में है कोई गलती तो न लें टेंशन, बस करना होगा ये छोटा सा काम

करीब 1,000 प्रदर्शनकारी उपनगर रिचमंड में एकत्रित हुए। प्राधिकारियों से बचने के लिए प्रदर्शनकारियों ने आखिरी क्षण में प्रदर्शन स्थल बदल दिया।मामूली झड़पों की भी खबरें आयी। कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया। ज्यादातर प्रदर्शनकारियों ने मास्क न लगाकर नियमों का उल्लंघन किया।

 

read more : प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या, लड़की के परिजनों ने पहले फोन करके बुलाया, फिर मिट्टी तेल डालकर लगा दी आग

सड़कों पर जांच चौकियों पर करीब 2,000 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया और अवरोधक लगाए गए। मेलबर्न में छठी बार पांच अगस्त से लॉकडाउन शुरू हुआ। मेलबर्न विक्टोरिया राज्य की राजधानी है जहां शनिवार को कोरोना वायरस के 535 नए मामले आए और 24 घंटे में एक व्यक्ति की मौत हुई।