Today News Live Update 20 November
LIVE NOW

Today News Live Update 20 November: रायपुर के स्टेडियम में धूम मचाएंगे ये खिलाड़ी.. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, देखें प्लेइंग 11

ऑस्ट्रलिया और भारत के बीच चौथा टी-20 मुकाबला रायपुर के स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर न सिर्फ रायपुर बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ के क्रिकेट फैंस में गजब का उत्साह है।

Edited By :   Modified Date:  November 20, 2023 / 10:25 PM IST, Published Date : November 20, 2023/8:11 am IST

Today News Live Update 20 November: रायपुर : विश्वकप 2023 खत्म होने के बाद क्रिकेट का फीवर खत्म नहीं होगा। 23 नवंबर, गुरुवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जाएगी। जबकि सीरीज़ का आखिरी मुकाबला 03 दिसंबर, रविवार को खेला जाएगा। सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्कॉव्ड अनाउंस कर दिया गया है। वहीं भारत के स्कॉव्ड की घोषणा होना बाकी है। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मैथ्यू वेड करेंगे।

बता दें कि ऑस्ट्रलिया और भारत के बीच चौथा टी-20 मुकाबला रायपुर के स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर न सिर्फ रायपुर बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ के क्रिकेट फैंस में गजब का उत्साह है।

Today News Live Update 20 November: राजस्थान में विधानसभा चुनावों ने राजस्थान का सियासी पारा बढ़ा दिया है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने यहां प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उदयपुर और राजसमंद में जनसभा को संबोधित किया। वहीं, बीकानेर में पीएम मोदी का रोड शो समाप्त हो चुका है।

भाजपा के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस वक्त तेलंगाना तेलंगाना के जगतियाल में एकदौरे पर है। जहां उन्होंने तेलंगाना के जगतियाल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “हमने तय किया है कि हमारी सरकार बनते ही हम 4% मुस्लिम आरक्षण हटा देंगे और इसे SC, ST और OBC के बीच वितरित करेंगे। ओवैसी तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं। उनका केसीआर चुनाव चिह्न एक कार है, लेकिन केसीआर, केटीआर और कविता के पास कार का स्टीयरिंग नहीं है। यह ओवेसी के पास है। ”

 

 

Today News Live Update 20 November: पाली, राजस्थान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” जब से महिलाओं को आरक्षण देने वाला कानून ‘नारीशक्ति वंदन अधिनियम’ पारित हुआ है, तब से इन्होंने महिलाओं के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है। घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने बहुत ही आपत्तिजनक टिप्पणियां हमारी माताओं-बहनों के लिए की हैं। बिहार के मुख्यमंत्री ने तो विधानसभा में महिलाओं के प्रति घोर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है। लेकिन कांग्रेस के किसी भी नेता ने इस पर कुछ नहीं बोला। यही कांग्रेस का असली चेहरा है, जिसे राजस्थान के लोग पहचान गए हैं। कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर 1 बना दिया है।”

Today News Live Update 20 November: नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग दिल्ली पहुंचीं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर आज ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस और विदेश मंत्री पेनी वोंग के साथ दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया 2+2 रक्षा और विदेश मंत्रिस्तरीय वार्ता करेंगे। इस चर्चा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने ऑस्‍ट्रेलियाई समकक्षों के साथ नई दिल्‍ली में मंत्रिस्‍तरीय वार्ता की सह अध्‍यक्षता करेंगे।

 

देश भर में छठ पर्व को बड़े धूम-धाम से मनाया गया। आज व्रती महिलाओं ने उगते सूर्य को अर्घ देने के बाद उनकी और मां छठी मैया की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना की और इसके बाद व्रत का पारण किया। इसी बीचकेंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने #छठपूजा में हिस्सा लिया और ओडिशा के संबलपुर जिले में विधि-विधान से पूजा-अर्चना की।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें