Twitter Video & Audio call feature

Twitter New feature: ट्वीटर पर आया नया फीचर, बिना फोन नंबर के कर सकेंगे ऑडियो और वीडियो काल, जानें चालू करने का तरीका

Twitter Video & Audio call feature ट्विटर पर आया वीडियो और ऑडियो कॉल फीचर, इस तरह अब दोस्तों से कर पाएंगे बातचीत

Edited By :   Modified Date:  October 26, 2023 / 07:23 PM IST, Published Date : October 26, 2023/7:23 pm IST

Twitter Video & Audio call feature: ट्वीटर (एक्स) अपने यूजर्स के लिए हर बार बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए नए नए फीचर्स लाता है। लंबे समय से ट्विटर के जिस फीचर को लेकर बाजार में हाइप बनी हुई थी आखिरकार कंपनी ने उस फीचर को लाइव करना शुरू कर दिया है। धीरे-धीरे ये सभी यूजर्स को मिल रहा है। अगस्त में कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने ये कंफर्म किया था की जल्द ट्विटर में ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर मिलेगा और लोग बिना नंबर शेयर किया भी एक दूसरे से बातचीत कर पाएंगे। फीचर डीएम यानी डायरेक्ट मैसेज ऑप्शन के तहत मिलेगा और कंपनी कुछ रेस्ट्रिक्शन्स देगी ताकि यूजर्स को स्पैम कॉल का सामना न करना पड़े।

स्पैम कॉल से बचने के लिए दिए हैं 3 ऑप्शन

Twitter Video & Audio call feature: विटर के ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर का अर्ली वर्जन एलन मस्क ने ट्विटर के जरिए शेयर किया है। ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर को ऑन करने के लिए सबसे पहले आपको सेटिंग में जाकर प्राइवेसी एंड सेफ्टी ऑप्शन में आना होगा। यहां आपको डायरेक्ट मैसेज पर क्लिक कर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के ऑप्शन को ऑन करना होगा। यदि ये फीचर आपके अकाउंट पर लाइव होगा तो ये आपको दिखाने लगेगा वरना आपको थोड़ा इंतजार और करना होगा, इस फीचर को ऑन करते ही आप ये भी तय कर पाएंगे कि आपको कौन कॉल कर सकता है। दरअसल, आप ऑडियो और वीडियो कॉल को सिर्फ कांटेक्ट, या फिर जिन लोगों को आप फॉलो करते हैं या फिर ऐसे लोग जो वेरीफाइड हैं, उन तक सीमित कर सकते हैं।

वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की तरह है इंटरफेस

Twitter Video & Audio call feature: ट्विटर पर आया ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की तरह ही है। यानी इसका इंटरफेस एक जैसा ही है और आपको टॉप राइट कॉर्नर में ऑडियो-वीडियो कॉल का ऑप्शन मिलता है।

ये भी पढ़ें- Sumwali Assembly Election 2023: कांग्रेस के खिलाफ लामबंद हुआ क्षत्रिय समाज, भाजपा-कांग्रेस को हराने की खाई कसम

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली का बड़ा गिफ्ट, इतना बढ़ गया महंगाई भत्ता

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक