Now women will not be seen eating pizza-sandwiches on TV, the rules implemented here provoked women

अब TV पर पिज्जा-सैंडविच खाती नहीं दिखेंगी महिलाएं, यहां लागू नियम का जमकर कर रहीं विरोध

Now women will not be seen eating pizza-sandwiches on TV, the rules implemented here provoked women

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:42 PM IST, Published Date : October 10, 2021/3:41 pm IST

तेहरान। नए सेंसरशिप के तहत महिलाओं को टीवी पर पिज्जा खाने और लेदर ग्लव्स पहनने पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा वर्क प्लेस से जुड़े सीन्स में पुरुषों को महिलाओं के लिए चाय सर्व करते हुए भी नहीं दिखाने को लेकर चेतावनी दी गई है।

पढ़ें- शर्मनाक, मदरसे में शिक्षक ने छात्रा से किया रेप.. गर्भपात भी कराने का आरोप

इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ब्रॉडकास्टिंग में पीआर के प्रमुख आमिर हुसैन शमशादी ने फैसला सुनाया और कहा कि महिलाओं को किसी भी लाल रंग का पेय पीते हुए स्क्रीन पर नहीं दिखाया जाना चाहिए। इसके अलावा इस लिस्ट में सैंडविच भी शामिल है। इसके साथ ही घर में पुरुषों और महिलाओं को दिखाने वाले किसी भी दृश्य या तस्वीरों को प्रसारण करने से पहले IRIB द्वारा परमिशन लेना होगा।

पढ़ें- कलबुर्गी में भूकंप के झटकों से हिली धरती, पंखें, लाइट लगे हिलने.. घरों से भागकर बाहर निकले लोग

डेलीमेल में छपी रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी अधिकारियों ने हालिया ऑडिट के बाद ब्रॉडकास्टर्स और फिल्म निर्माताओं को नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके बाद तेहरान में प्रतिबंधों का सामना करने से बचने के लिए कुछ ईरानी स्ट्रीमिंग साइट्स स्वयं सेंसर करेंगी। IRIB ने सतरा नामक एक सहायक कंपनी को ईरानी होम थिएटर और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को लाइसेंस देने और उनकी देखरेख करने के लिए जिम्मेदार बनाया है।

पढ़ें- जमीन विवाद पर जानलेवा हमला, भाभी और बहू को किया आग के हवाले

इसके बाद ईरानी टॉक शो पिशगू अपने नए एपिसोड में गेस्ट का चेहरा दिखाने से भी कतरा रहा है, जो हर हफ्ते नामवा स्ट्रीमिंग साइट पर प्रसारित होता है. हाल ही में अभिनेत्री एल्नाज हबीबी प्रेजेंटर पेजमैन जमशेदी से बात करने के लिए कार्यक्रम में आई थीं, लेकिन पूरे एपिसोड में केवल उनकी आवाज सुनी गई और उनका चेहरा नहीं दिखाया गया।