#BudgetWithIBC24: बेलतरा विधायक का कैंसर अस्पताल पर सवाल.. इधर धरमजीत ने पूछा, कब शुरू होगा काम?.. मिला जवाब | CG Budget Session 2024

#BudgetWithIBC24: बेलतरा विधायक का कैंसर अस्पताल पर सवाल.. इधर धरमजीत ने पूछा, कब शुरू होगा काम?.. मिला जवाब

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2024 / 12:12 PM IST, Published Date : February 9, 2024/12:09 pm IST

रायपुर: आज बजट सत्र का पांचवा दिन हैं। वित्तमंत्री की तरफ से दोपहर साढ़े बारह बजे बजट प्रस्तुत किया जाएगा। इससे पहले सदन की कार्रवाई शुरू हो चुकी हैं।

शुरुआती प्रश्नकाल में भाजपा के सदस्य धरमलाल कौशिक और किरण सिंहदेव ने स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़े मामले सदन में उठाये हैं। प्रश्नकाल में भारतीय जनता पार्टी के विधायक किरण सिंह देव ने बस्तर संभाग में स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत अशासकीय संस्थाओं को उपलब्ध कराई गई राशि और धरमलाल कौशिक ने स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बिना टेंडर के सीधे सामग्री कार्य किए जाने का मामला उठाया हैं।

OP Choudhary Live News: बजट से पहले देवदर्शन.. श्रीराम मंदिर पहुंचे वित्तमंत्री ओपी चौधरी, देखें वीडियों..

इसी कड़ी में बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला और लोरमी विधायक ने बिलासपुर में प्रस्तावित कैंसर अस्पताल का मुद्दा जोरशोर से उठाया। विधायक सुशांत शुक्ला ने पूछा राज्य के कैंसर अस्पताल को लेकर कहां और कितनी भूमि आरक्षित या अधिग्रहित की गई है, कितनी खरीदी कार्य किया गया है?

भाजपा विधायक धर्मजित सिंह ने पूछा बिलासपुर जिले में कैंसर का अस्पताल बनना है। आपने उपकरण के लिए 80 करोड़ का प्रावधान किया गया है। क्या भवन बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है क्या? कैंसर हॉस्पिटल के अधिकारियों के साथ बैठक कर काम की गति प्रदान करेंगे क्या? क्या खरीदी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है या कब तक करेंगे?

इस पर जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा, जल्द से जल्द बैठक करेंगे। उपकरण की खरीदी की गई है और भी खरीदी की जाएगी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers