150 crore Twitter accounts will be deleted

Elon Musk ने Twitter यूजर्स को दिया बड़ा झटका! ड‍िलीट होंगे लगभग 150 करोड़ अकाउंट्स, कहीं आपका तो नहीं?

150 crore Twitter accounts will be deleted ट्व‍िटर का 44 अरब डॉलर में अध‍िग्रहण करने के बाद लगातार चौंकाने वाले काम कर रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 9, 2022/8:10 pm IST

150 crore Twitter accounts will be deleted : नई दिल्ली। टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क की तरफ से ट्व‍िटर का 44 अरब डॉलर में अध‍िग्रहण करने के बाद लगातार चौंकाने वाले काम कर रहे हैं। पहले उन्‍होंने हजारों कर्मचार‍ियों को एक ही झटके में नौकरी से न‍िकाल द‍िया।

इसके बाद उन्‍होंने एक ई-मेल संदेश जारी क‍िया क‍ि ऑफ‍िस के ल‍िए रास्‍ते में आ रहे या ऑफ‍िस पहुंचने वाली सभी कर्मचारी वापस लौट जाए। कर्मचार‍ियों को इस तरह नौकरी से न‍िकालने की उनकी दुन‍ियाभर में आलोचना हुई। उन्‍होंने अपने कर्मचार‍ियों को भेजे ई-मेल में कहा था क‍ि आने वाले समय में हमें ट्व‍िटर 2.0 बनाना है।

Read more: Urvashi Dholakia: ‘कसौटी जिंदगी’ की ये एक्ट्रेस 43 की उम्र में भी ढा रही कयामत 

एलन मस्क के ट्वीट ने किया बवाल

अब एलन मस्क ने एक और चौंकाने वाले ट्वीट क‍िया है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा क‍ि कंपनी की तरफ से जल्‍द 1.5 ब‍िल‍ियन (150 करोड़) ट्विटर अकाउंट को ड‍िलीट करेगा। कंपनी के इस कदम से 150 करोड़ अकाउंट का नाम खाली होगा। उन्‍होंने अपने ट्वीट में यह साफ क‍िया क‍ि कंपनी की इस प्रक्र‍िया के तहत ऐसे अकाउंट को ड‍िलीट क‍िया जाएगा, ज‍िनसे क‍िसी प्रकार का ट्वीट नहीं क‍िया गया या सालों से उन्‍हें लॉगइन ही नहीं क‍िया गया।

Read more: अब इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस के साथ नजर आए ऋतिक रोशन, सोशल मीडिया पर तस्वीरों ने मचाया धमाल 

दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स का ताज छ‍िना

150 crore Twitter accounts will be deleted : आपको बता दें ट्व‍िटर स्‍पेस में ऐसे बहुत से अकाउंट हैं ज‍िन्‍हें यूजर ने क्र‍िएट करने के बाद एक ही बार ही लॉगइन क‍िया। ऐसे भी तमाम अकाउंट हैं ज‍िनसे एक भी ट्वीट नहीं क‍िया गया और वे सालों से लॉगइन ही नहीं हुए। ऐसे भी मामले सामने आते हैं क‍ि यूजर पासवर्ड ही भूल गया और उसने दूसरा अकाउंट बना ल‍िया। दूसरी तरफ एलन मस्‍क से दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स का ताज भी छ‍िन गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें