दिवाली से इन शहरों में शुरू होगी 5G की सुविधा, इस महीने तक पहुंचेगी हर शहर में, मुकेश अंबानी ने किया ऐलान |

दिवाली से इन शहरों में शुरू होगी 5G की सुविधा, इस महीने तक पहुंचेगी हर शहर में, मुकेश अंबानी ने किया ऐलान

दिवाली 2022 तक हम दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के मेट्रो शहरों सहित कई प्रमुख शहरों में जीयो 5जी लॉन्च करेंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि दिसंबर 2023 तक, हम भारत के हर शहर, तालुका और तहसील में इसे वितरित करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 29, 2022/2:51 pm IST

मुंबई। रिलायंस जीयो ने दुनिया का सबसे तेज 5जी रोलआउट प्लान तैयार किया है। दिवाली 2022 तक हम दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के मेट्रो शहरों सहित कई प्रमुख शहरों में जीयो 5जी लॉन्च करेंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि दिसंबर 2023 तक, हम भारत के हर शहर, तालुका और तहसील में इसे वितरित करेंगे।

read more:  अब विदेश में बजेगा भारतीय सिंगर का ठंका, इनके नाम पर रखा जाएगा इन दो सड़कों का नाम

इस दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत का सबसे बड़ा टैक्सपेयर है और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले 2.32 लाख नौकरियां दी हैं जो दिखाता है कि देश के विकास में रिलायंस समूह अपना भरपूर योगदान दे रहा है। इसमें भी रिलायंस रिटेल ने सबसे ज्यादा नौकरियां दी हैं। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो देश का नंबर-1 डिजिटल सर्विस प्रोवाइडर है और अब हर 3 में से 2 घरों में जियो फाइबर का इस्तेमाल होता है।

read more: Bhilai Steel Plant Universal Rail Mill Accident : क्रेन ऑपरेटर को झपकी आने से हुआ हादसा…

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो के 5जी स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल फिक्स्ड ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए किया जाएगा. टेलीकॉम इंडस्ट्री को रिलायंस जियो नई ऊंचाई पर ले जाएगा। जियो के 5जी के बाद देश में जियो 5जी सबसे बड़ा नेटवर्क होगा, इस दीवाली यानी नवंबर 2022 तक दिल्ली-मुंबई में 5जी सेवा दे दी जाएगी।

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5जी दुनिया का सबसे बड़ा 5जी नेटवर्क होगा, शुरुआत में 5 शहरों में 5जी सेवा दी जाएगी। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता में दीवाली तक 5जी सेवा शुरू होगी। इसके बाद दिसंबर 2023 तक पूरे देश में 5जी सर्विस पहुंचा दी जाएगी, जियो 5जी हाईस्पीड जियो एयर फाइबर का ऑफर देगा।

 
Flowers