5G Launching date in India: PM Modi will Launch 5G Service October 1

पीएम मोदी इस दिन भारत में लॉन्च करेंगे 5G सर्विस, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में करेंगे 5G सेवा की शुरुआत

पीएम मोदी इस दिन भारत में लॉन्च करेंगे 5जी सर्विस! 5G Launching date in India: PM Modi will Launch 5G Service October 1

Edited By: , November 29, 2022 / 08:22 PM IST

नई दिल्लीः 5G Launching date in India लंबे समय से 5जी सर्विस का इंतजार कर रहे देशभर के मोबाइल यूजर्स का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी खुद 5जी सेवा को लॉन्च करेंगे। वहीं 5 जी सर्विस को लेकर एविएशन को लेकर अमेरिका में हुई दिक्कत पर चल रहे संशय को भी साफ कर दिया गया है। टेलीकॉम मंत्रालय ने इस मामले पर स्टडी के बाद बयान जारी कर कहा है कि देश में इसको लेकर कोई परेशानी नहीं होगी।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली डायरेक्ट भर्ती, आज ही आवेदन कर पाएं और 2 लाख रुपये तक सैलरी 

5G Launching date in India मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 1 अक्टूबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस को लॉन्च करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

Read More: पड़ोसी के बेडरूम में बेड के नीचे ऐसा काम कर रही थी पत्नी, अचानक आ धमके पति परमेश्वर, दिया ऐसा ‘आशीर्वाद’

वहीं, 5जी को लेकर लोगों में जो संशय की स्थिति बनी हुई थी, उस समस्या को लेकर आईआईटी मद्रास में स्टडी की गई। आईआईटी की स्टडी के अनुसार गैपिंग के कारण अमेरिका में हुई समस्या का सामना भारत में नहीं करना होगा।

Read More: राहुल गांधी ने किया अंकिता हत्याकांड और मुरादाबाद गैंगरेप का जिक्र, महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को लेकर कह दी ये बात 

5 जी सर्विस एक रिवॉल्यूशन साबित होगा. होलोग्राम के जरिए दूर दराज के इलाकों में शिक्षा, स्वास्‍थ्य और इमरजेंसी सर्विसेज में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। फिर वो दूर दराज के इलाकों में लक्चर हों या‌ फिर स्वास्‍थ्य सेवाओं की जानकारी, या फिर कोई इमरजेंसी, इसके जरिए आराम से संपर्क और सूचना का आदान प्रदान हो सकेगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक