अडाणी एंटरप्राइजेज ने महाजेनको के साथ छत्तीसगढ़ में कोयला खान के परिचालन के लिए करार किया | Adani Enterprises enters into agreement with Mahagenco to operate coal mine in Chhattisgarh

अडाणी एंटरप्राइजेज ने महाजेनको के साथ छत्तीसगढ़ में कोयला खान के परिचालन के लिए करार किया

अडाणी एंटरप्राइजेज ने महाजेनको के साथ छत्तीसगढ़ में कोयला खान के परिचालन के लिए करार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 2, 2021/12:52 pm IST

नयी दिल्ली, दो अप्रैल (भाषा) अडाणी एंटरप्राइजेज और उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी गारे पाल्मा दो कोलियरीज प्राइवेट लि. ने महाराष्ट्र राज्य बिजली उत्पादन कंपनी लि. (महाजेनको) के साथ गारे पाल्मा सेक्टर-दो कोयला खान के विकास और परिचालन के लिए करार किया है। अडाणी एंटरप्राइजेज ने शुक्रवार को बीएसई को भेजी सूचना में यह जानकारी दी।

कोयला मंत्रालय ने 2015 में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्थित यह खान महाजेनको को आवंटित की थी।

सूचना में कहा गया है, ‘‘अडाणी एंटरप्राइजेज लि. और उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी गारे पाल्मा दो कोलियरीज प्राइवेट लि. ने महाजेनको के साथ गारे पाल्मा-सेक्टर दो कोयला खान के विकास एवं परिचालन के लिए करार किया है।’’

इस कोयला ब्लॉक का आवंटन कोराडी, चंद्रपुर 8-परली में स्थित तापीय बिजली संयंत्रों में कोयले के विकास, परिचालन और खुद के उपभोग को अंतिम इस्तेमाल के लिए किया गया है।

मंजूर खनन योजना के तहत इस खान की वार्षिक अधिकतम क्षमता 2.36 करोड़ टन की है। खुली खान के लिए इसका कुल खनन योग्य भंडार 55.31 करोड़ टन से अधिक है।

भाषा अजय अजय रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)