Adani Group's big statement regarding 5G, Jio and other companies breathed a sigh of relief

5G को लेकर अडानी ग्रुप का बड़ा बयान, Jio समेत अन्य कंपनियों ने ली राहत की सांस

26 जुलाई, 2022 से 5जी स्पेक्ट्रम की निलामी शुरू होने जा रही है। तीनों मौजूदा टेलीकॉम कंपनियां रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया बोली में हिस्सा लेने जा रही है। लेकिन अडानी समूह के निलामी में हिस्सा लेने से टेलीकॉम सेक्टर में हलचल तेज हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 11, 2022/6:24 pm IST

मुंबई: 26 जुलाई, 2022 से 5जी स्पेक्ट्रम की निलामी शुरू होने जा रही है। तीनों मौजूदा टेलीकॉम कंपनियां रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया बोली में हिस्सा लेने जा रही है। लेकिन अडानी समूह के निलामी में हिस्सा लेने से टेलीकॉम सेक्टर में हलचल तेज हो गई है। आज एयरटेल के शेयरो में 5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, जिसमें अडानी ग्रुप के टेलिकॉम सेक्टर में आने को लेकर हाथ बताया गया है।  अडानी ग्रुप बहुत समय से इस दिन के इन्तेजार में थी। गौतम अडानी ने कहा कि, हम सिम कार्ड बेचने के लिए नही आए हैं।

 

Read More:‘अब दिल्ली दूर नहीं’… अंबिकापुर से दिल्ली के लिए डायरेक्ट ट्रेन, इस तारीख से होगी शुरुआत, तैयारी में जुटा रेलवे 

 

अडानी ग्रुप ने कहा

अडानी समूह ने निलामी में भाग लेने पर सफाई देते हुए कहा है कि, वो आम उपोक्ताओं के लिए मोबाइल सेवा के क्षेत्र में नहीं उतरने जा रही है। बल्कि प्राइवेट नेटवर्क सोल्यूशन  प्रदान करने के लिए कदम बढ़ा रही है। स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल हवाई अड्डों  से लेकर अपने पोर्ट्स  पावर ट्रांसमिशन के लिए सायबर सिक्योरिटी  प्रदान करने और अपने व्यवसायों के विस्तार करने के लिए एक निजी नेटवर्क के रूप में करेगा।

Read More: शुगर नहीं हो रहा कंट्रोल? आज से ही सुबह खाली पेट करें इस चीज का सेवन, शरीर होगा मजबूत 

 

कोल खनन और पोर्ट का काम करते है

अडानी ग्रुप मूलतः कोल खनन और सामान रखने के लिए पोर्ट  प्रोवाइड करती है। गौतम अडानी ना सिर्फ भारत बल्कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। उनकी कंपनी हर साल मुनाफा में ही रहती है। ब्लूमबर्ग के रिपोर्ट के अनुसार अडानी विश्व के 6 वें सबसे अमीर व्यक्ति है। अडानी ग्रुप में अडानी पेट्रोलियम, अम्बुजा सीमेंट, अडानी इंटरप्राइसेस और अडानी पोर्ट एंड सेज कम्पनियां मुख्य है।

Read More:रेलवे ने एक बार फिर यात्रियों को दिया बड़ा झटका, अचानक रद्द की ये ट्रेनें, घर से निकलने के पहले देख लें ये सूची

 
Flowers