एयर इंडिया एक्सप्रेस का परिचालन पटरी पर लौटा, मंगलवार को कोई उड़ान रद्द नहीं |

एयर इंडिया एक्सप्रेस का परिचालन पटरी पर लौटा, मंगलवार को कोई उड़ान रद्द नहीं

एयर इंडिया एक्सप्रेस का परिचालन पटरी पर लौटा, मंगलवार को कोई उड़ान रद्द नहीं

:   Modified Date:  May 14, 2024 / 08:30 PM IST, Published Date : May 14, 2024/8:30 pm IST

नयी दिल्ली, 14 मई (भाषा) एयर इंडिया एक्सप्रेस का परिचालन अब लगभग सामान्य हो गया है और मंगलवार को उसकी कोई भी उड़ान रद्द नहीं हुई। एयरलाइन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के सदस्यों की हड़ताल के कारण उसकी कई उड़ानें प्रभावित हुई थीं।

एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के ‘बीमार’ होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस को कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा था।

एक अधिकारी ने कहा कि परिचालन सामान्य हो गया है और सभी निर्धारित उड़ानें मंगलवार को संचालित की गईं।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन ने लगभग 345 उड़ानें संचालित की और कोई भी उड़ान रद्द नहीं हुई। पिछले मंगलवार के बाद से यह पहला दिन है जब कोई भी उड़ान रद्द नहीं हुई। आज कुल सेवाओं में से लगभग 201 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें थीं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के सदस्यों ने पिछले बृहस्पतिवार को हड़ताल वापस लेने और काम पर लौटने का निर्णय किया था। इसके साथ एयरलाइन प्रबंधन ने चालक दल के 25 सदस्यों की बर्खास्तगी का पत्र वापस लेने पर सहमति जतायी। इस संदर्भ में मुख्य श्रम आयुक्त की तरफ से सुलह बैठक बुलायी गयी थी। इसके बाद हड़ताल वापस लेने का निर्णय किया गया।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers