अब 60 प्रतिशत क्षमता के साथ उड़ान भर सकेंगे एरोप्लेन, विमानन कंपनियों को सरकार ने दी अनुमति | Allowing aviation companies to operate flights with 60 percent capacity

अब 60 प्रतिशत क्षमता के साथ उड़ान भर सकेंगे एरोप्लेन, विमानन कंपनियों को सरकार ने दी अनुमति

अब 60 प्रतिशत क्षमता के साथ उड़ान भर सकेंगे एरोप्लेन, विमानन कंपनियों को सरकार ने दी अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 2, 2020/3:41 pm IST

नयी दिल्ली, 2 सितंबर (भाषा) सरकार ने भारतीय विमानन कंपनियों को अतिरिक्त ढील देते हुए कोविड-19 से पहले के स्तर की तुलना में 60 प्रतिशत क्षमता के साथ घरेलू उड़ानों को संचालित करने की बुधवार को अनुमति दे दी। इस संबंध में एक आधिकारिक आदेश जारी किया।

read more: गुजरात सरकार बारिश के कारण हुए फसल नुकसान का सर्वेक्षण कराएगी, किसानों को मुआ…

इससे पहले नागर विमानन मंत्रालय ने 26 जून को विमानन कंपनियों को कोविड-19 से पहले की अधिकतम 45 प्रतिशत क्षमता के साथ उड़ानें संचालित करने की अनुमति दी थी। देश में 25 मार्च को लगाए गए लॉकडाउन के चलते विमानन सेवाओं पर रोक लग गयी थी। बाद में 25 मई को घरेलू उड़ानों को 33 प्रतिशत की क्षमता के साथ शुरू किया गया था। हालांकि देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अब भी पाबंदी है।

read more:केंद्रीय लोक उपक्रमों ने पिछले तीन महीनों में एमएसएमई को 6,800 करोड़ रुपये बक…

मंत्रालय ने 26 जून के आदेश को संशोधित करते हुए 45 प्रतिशत क्षमता के स्थान पर 60 प्रतिशत क्षमता के साथ उड़ानें परिचालित करने की अनुमति दे दी। देश में 25 मई से घरेलू उड़ानें दोबारा शुरू किए जाने के बाद से वे औसतन 50 से 60 प्रतिशत क्षमता के साथ ही उड़ान भर रही हैं।

read more: स्टार्टअप कंपनी व्हाइटहैट जूनियर साल के अंत तक 13000 शिक्षकों की कर…