Bank operations will be closed for 13 days in December

Bank Holiday In December 2022: फटाफट निपटा लें बैंकिंग से जुड़े काम, दिसंबर में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक के कामकाज

Bank Holiday List: RBI द्वारा दिसंबर महीने के लिए बैंक हॉलिडे कैलेंडर को देखें तो अलग-अलग राज्यों और शहरों में दिसंबर में 3, 12, 19, 24, 26, 29, 30, 31 तारीख को बैंकों में छुट्टी रहेगी, जबकि 4, 10, 11, 24, 25, दिसंबर को दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा रविवार का साप्ताहिक अवकाश है।

Edited By: , November 29, 2022 / 07:47 PM IST

Bank Holiday List: केवल दिनों बाद दिसंबर यानी साल के आखिरी महीने की शुरुआत होने वाली है। नए साल के जश्न, क्रिसमस के अलावा और भी कई मौकों पर दिसंबर में Bank बंद रहेंगे। ऐसे में अगर आपको अगले महीने बैंकिंग से जुड़ा कोई आवश्यक काम हैं, तो आप जल्द करवा लें क्योंकि दिसंबर में 13 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं।

Government Scheme: शादीशुदा महिलाओं के लिए खुशखबरी.., सरकार दे रही ये खास सुविधा, ऐसे उठा सकेंगी लाभ

RBI ने जारी की लिस्ट

Bank Holiday List: भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से जारी किए गए दिसंबर 2022 की बैंक हॉलिडे लिस्ट के अनुसार, दूसरे और चौथे शनिवार व रविवार की छुट्टियों को मिलाकर महीने के करीब आधे दिनों में बैंकों में काम-काज नहीं होंगे। ऐसे में ये लिस्ट चेक करके घर से निकलना आपके लिए बेहद आवश्यक है।

Urvashi Rautela New look: कैमरे में पहली बार कैद हुआ एक्ट्रेस का ऐसा लुक, वायरल तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया तहलका

इतने दिन रहेगा बैंकों में अवकाश 

Bank Holiday List: RBI द्वारा दिसंबर महीने के लिए बैंक हॉलिडे कैलेंडर को देखें तो अलग-अलग राज्यों और शहरों में दिसंबर में 3, 12, 19, 24, 26, 29, 30, 31 तारीख को बैंकों में छुट्टी रहेगी, जबकि 4, 10, 11, 24, 25, दिसंबर को दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा रविवार का साप्ताहिक अवकाश है। बता दें इस बार क्रिसमस की छुट्टी यानी 25 दिसंबर भी रविवार के दिन ही पड़ रहे हैं। हालांकि बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में होने वाले अन्य आयोजनों पर भी निर्भर करेगा, यानी ये राज्यों और शहरों में अलग-अलग होते हैं। हालांकि, बैंकों की ब्रांच बंद रहने के बावजूद आप घर बैठे ही बैंकिंग से जुड़े काम ऑनलाइन कर सकते हैं। ये सुविधा हमेशा की 24 घंटे चालू रहेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें