यस बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी राहत, 18 मार्च के बाद अपने खाते से कर सकेंगे सामान्य लेन देन | Big relief for Yes Bank account holders, after March 18, you can make normal transactions from your account

यस बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी राहत, 18 मार्च के बाद अपने खाते से कर सकेंगे सामान्य लेन देन

यस बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी राहत, 18 मार्च के बाद अपने खाते से कर सकेंगे सामान्य लेन देन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : March 14, 2020/1:54 pm IST

नई दिल्ली। यस बैंक खाताधारकों के लिए राहत की बात यह है कि 18 मार्च को शाम 6 बजे के बाद ग्राहक अपने खाते से सामान्य लेन देन कर सकेंगे। दरअसल यस बैंक को संकट से उबारने के लिए लागू हुए नए प्लान को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो गया है। नोटिफिकेशन जारी होने के 3 दिन के अंदर मोरेटेरियम पीरियड को खत्म कर दिया जाएगा। जिसके बाद यस बैंक से सभी प्रतिबंध हटा लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: देश के एक और बड़े बैंक की हालत यस बैंक जैसी, हिस्सेदारी खरीदने निवेशकों ने द…

RBI के प्रस्ताव के अनुसार अगले 3 साल के लिए प्रशांत कुमार को यस बैंक का नया प्रबंध निदेशक (मैनेजिंग डायरेक्टर) और चीफ एक्जीक्युटिव ऑफिसर (CEO) नियुक्त किया गया है। चेयरमैन और दो डायरेक्टर्स को आरबीआई नियुक्त करेगी। प्रस्ताव को मिली मंजूरी के मुताबिक, महेश कृष्णमूर्ति और अतुल भेड़ा यस बैंक के दो स्वतंत्र निदेशक होंगे।

ये भी पढ़ें: कच्चा तेल सस्ता, सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 3 रुपए बढ़ाई एक्साइज ड्यू…

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक पर रोक लगाते हुए उसके निदेशक मंडल को भंग कर दिया था। इसके अलावा बैंक के जमाकर्ताओं के लिए 50,000 रुपये की निकासी की सीमा भी तय कर दी थी।

ये भी पढ़ें: सोने की कीमतों में 1,430 की गिरवाट, सस्ते दर पर सोना-चांदी खरीदने क…

इस मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यस बैंक (Yes Bank) में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) 49 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगी। SBI 3 साल तक अपनी स्टेक को 26 फीसदी से कम नहीं कर सकेगी। इसके अलावा प्राइवेट बैंक भी इसमें निवेश करेंगे, प्राइवेट बैंकों के लिए भी लॉक इन पीरियड 3 साल तक का ही होगा, लेकिन उनके लिए स्टेक की लिमिट 75 फीसदी तक है।

ये भी पढ़ें: SBI के अलावा ये निजी बैंक भी करेंगें YES Bank में निवेश, संकट से उब…