बिहार ने राज्य के पर्यटन क्षेत्र के लिए निवेश आमंत्रित किया |

बिहार ने राज्य के पर्यटन क्षेत्र के लिए निवेश आमंत्रित किया

बिहार ने राज्य के पर्यटन क्षेत्र के लिए निवेश आमंत्रित किया

:   Modified Date:  June 14, 2024 / 10:23 PM IST, Published Date : June 14, 2024/10:23 pm IST

नयी दिल्ली, 14 जून (भाषा) बिहार के पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने शुक्रवार को कारोबारी समुदाय को राज्य में पर्यटन क्षेत्र में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया और स्थानीय सरकार के सहयोग का वादा किया।

यहां एक निवेश सम्मेलन और बिहार पर्यटन रोड शो को संबोधित करते हुए मिश्रा ने कहा कि बिहार न केवल विरासत के मामले में समृद्ध है, बल्कि तेजी से विकास भी कर रहा है।

उन्होंने कारोबारी समुदाय से कहा, “बिहार में निवेश के लिए आएं और बिना किसी हिचकिचाहट के आएं। सरकार हर कदम पर आपका साथ देगी। हम देशभर में निवेश सत्रों के साथ-साथ रोड शो का आयोजन कर रहे हैं। इस कड़ी में अगला कार्यक्रम जुलाई में कोलकाता में होने वाला है।”

मिश्रा ने कहा, “ताज, हयात और सरोवर जैसे प्रसिद्ध समूह पहले ही यहां निवेश कर चुके हैं। हमारे साथ जुड़ें और आपको प्रत्यक्ष सब्सिडी और कई अन्य लाभ प्राप्त होंगे। मिथिला से होने के नाते, मैं आपको मिथिला के गर्मजोशी भरे आतिथ्य का आश्वासन देता हूं।”

पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिल्ली के व्यवसायियों, ट्रैवल एजेंटों, यात्रा संचालकों और होटल व्यवसायियों के साथ बिहार पर्यटन विभाग द्वारा कार्यान्वित योजनाओं, कार्यक्रमों और नीतियों के बारे में जानकारी साझा की।

भाषा अनुराग पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)