कैट ने शराब की ‘होम डिलिवरी’ के दिल्ली सरकार के फैसले की आलोचना की | Cat criticizes Delhi govt's decision to 'home delivery' of liquor

कैट ने शराब की ‘होम डिलिवरी’ के दिल्ली सरकार के फैसले की आलोचना की

कैट ने शराब की ‘होम डिलिवरी’ के दिल्ली सरकार के फैसले की आलोचना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 1, 2021/2:40 pm IST

नयी दिल्ली, एक जून (भाषा) व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दिल्ली सरकार के शराब की ‘होम डिलिवरी’ की अनुमति देने के फैसले की आलोचना की है। कैट का कहना है कि शराब सीधे घर पर पहुंचाने की सुविधा देने के बजाय सरकार को प्राथमिकता के आधार पर दुकानें और बाजार खोलने पर ध्यान देना चाहिए था।

सोमवार को अधिसूचित दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के तहत लाइसेंस धारकों को खरीदार को घर के दरवाजे पर शराब की आपूर्ति करने की अनुमति दी गई है। इसके लिए शराब की बुकिंग ऐप या वेबसाइट के जरिये करनी होगी।

कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि कई बार आग्रह के बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से पता चलता है कि मुख्यमंत्री के लिए शराब अधिक महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि दुकानें बंद होने से सिर्फ व्यापारियों ही नहीं बल्कि उनके कर्मचारियों की आजीविका भी प्रभावित हो रही है। खंडेलवाल ने कहा कि यह फैसला राजस्व हासिल करने को लिया गया है। 31 मई से दुकानें खोलकर भी ऐसा किया जा सकता था।

भाषा अजय

अजय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers