ग्राहक अनुभव, मूल्य भारत के ‘फूड डिलीवरी’ कारोबार को बढ़ावा देंगे: स्विगी, मैजिकपिन

ग्राहक अनुभव, मूल्य भारत के 'फूड डिलीवरी' कारोबार को बढ़ावा देंगे: स्विगी, मैजिकपिन

ग्राहक अनुभव, मूल्य भारत के ‘फूड डिलीवरी’ कारोबार को बढ़ावा देंगे: स्विगी, मैजिकपिन
Modified Date: December 28, 2025 / 04:12 pm IST
Published Date: December 28, 2025 4:12 pm IST

नयी दिल्ली, 28 दिसंबर (भाषा) ऑनलाइन ऑर्डर लेकर खाने-पीने का सामान पहुंचाने वाली कंपनी मैजिकपिन और स्विगी के अनुसार 2026 में भारत के ‘फूड डिलीवरी’ कारोबार की वृद्धि ग्राहक अनुभव, गति और मूल्य चेतना से प्रेरित होगी।

देश के तीसरे सबसे बड़े खाद्य वितरण मंच मैजिकपिन के मुख्य कार्यपालक (सीईओ) और संस्थापक अंशू शर्मा का मानना ​​है कि वृद्धि मुख्य रूप से व्यापारियों के और किफायती सेवाओं को पसंद करने वाले ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने से आएगी।

शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “हम एक विस्तृत श्रेणी के व्यापारियों को अपनी सेवा में जोड़ रहे हैं, छोटे स्थानीय रेस्तरां से लेकर बड़े ब्रांड और राष्ट्रीय श्रृंखलाओं तक, ताकि वे डिजिटल अर्थव्यवस्था में प्रतिस्पर्धात्मक रूप से भाग ले सकें।’

 ⁠

उन्होंने कहा कि प्रवेश की बाधाओं को कम करके और व्यापारियों के लाभ-हानि के संतुलन को बेहतर बनाकर टिकाऊ फूड डिलीवरी व्यवस्था बनाई जा सकती है।

स्विगी के फूड मार्केटप्लेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रोहित कपूर ने कहा कि समय के साथ भोजन वितरण सेवा उपभोक्ताओं की बदलती आवश्यकताओं के अनुसार विकसित हुई है।

कपूर ने कहा कि 2026 को देखते हुए इस क्षेत्र के लिए अवसर रोजमर्रा के फैसलों और नए उपयोग के मामलों पर प्रतिक्रिया देने, जरूरत पड़ने पर भोजन वितरण को तेज बनाने, अधिक संतुलित और लगातार विश्वसनीय बनाने में निहित है।

भाषा योगेश पाण्डेय

पाण्डेय


लेखक के बारे में