Data leak of HDFC Bank account holders!

खाताधारकों के लिए बड़ा अपडेट, इस बैंक ने 6 लाख यूजर्स का पर्सनल डेटा लीक होने का किया दावा!

Data leak of HDFC Bank account holders! दावा क‍िया जा रहा है क‍ि बैंक के 6 लाख ग्राहकों का डाटा डार्क बेव पर लीक हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2023 / 02:34 PM IST, Published Date : March 10, 2023/2:34 pm IST

Data leak of HDFC Bank account holders! : दिल्ली। अगर आपका खाता भी एचडीएफसी बैंक में है तो यह खबर आपके लिए ही है। देश में साइबर फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच HDFC बैंक के खाताधारकों का डाटा लीक होने की खबर आई है। प‍िछले कुछ द‍िनों से रिपोर्ट्स में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि बैंक के 6 लाख ग्राहकों का डाटा डार्क बेव पर लीक हो गया है। रिपोर्ट में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि ग्राहकों की न‍िजी जानकारी लीक कर दी गई है।

Read more: सुकमा में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ का वीडियो आया सामने, लॉन्चर दागते हुए नजर आ रहे जवान

र‍िपोर्ट आने के बाद परेशान हुए ग्राहक

ग्राहकों की जानकारी को पापुलर साइबर क्र‍िम‍िनर फोरम पर पोस्‍ट कर द‍िया गया है। इससे जुड़ी र‍िपोर्ट सामने आने के बाद लोग काफी परेशान हैं। रिपोर्ट में दावा क‍िया गया क‍ि साइबर क्रिमिनल्स ने खाताधारकों के नाम, ई-मेल, पते और मोबाइल नंबर से जुड़ा डाटा लीक कर द‍िया है। 6 लाख लोगों की लीक क‍िए गए डाटा को डार्क वेब पर डाला गया है।

एचडीएफसी बैंक का बयान

Data leak of HDFC Bank account holders! : इस पूरे मामले पर एचडीएफसी बैंक की तरफ से भी बड़ा बयान सामने आया है। बैंक ने ऑफ‍िश‍ियल ट्वीटर अकाउंट ट्वीट कर ऐसे क‍िसी भी दावे का खंडन क‍िया है। बैंक की तरफ से कहा गया क‍ि एचडीएफसी बैंक का क‍िसी तरह का डाटा लीक नहीं हुआ है। बैंक की तरफ से यह भी बताया गया क‍ि हमारे सिस्टम में कोई गलत तरीके से एक्‍स‍िस नहीं हुआ है।

Read more: Assistant Professor Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी पाने का शानदार मौका, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई 

ग्राहकों का डाटा पूरी तरह सुरक्षित है। बैंक ने यह भी लिखा कि बैंकिंग इकोसिस्टम पर पूरी निगरानी बनी हुई है। डाटा सिक्योरिटी हमारे ल‍िए प्राइमरी है। बैंक की तरफ से ऐसे दावों को पूरी तरह खार‍िज कर द‍िया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें