3 साल में हर तरह के प्रदूषण से मुक्त हो जाएगी राजधानी, बाहर ​शिफ्ट होंगे करीब 1700 गोदाम : नितिन गडकरी |

3 साल में हर तरह के प्रदूषण से मुक्त हो जाएगी राजधानी, बाहर ​शिफ्ट होंगे करीब 1700 गोदाम : नितिन गडकरी

तीन साल में दिल्ली होगी वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त : गडकरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 30, 2021/4:40 pm IST

नयी दिल्ली, 30 सितंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार राष्ट्रीय राजधानी को अगले तीन साल में वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदूषण देश के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात है।

उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स के वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए, सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने सड़क बुनियादी ढांचा विकास पर 60,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इस प्रयास से दिल्ली में वायु प्रदूषण को कम करने में भी मदद की।

read more: दिन-रात्रि टेस्ट: मंधाना ने करियर के सर्वश्रेष्ठ नाबाद 80 रन बनाए, भारत के चाय तक एक विकेट पर 132 रन

उन्होंने कहा, ‘‘वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण देश के लिए चिंतित करने वाले मुद्दे हैं। हम दिल्ली को अगले तीन वर्षों में वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त कर देंगे।’’ गडकरी ने कहा कि सड़क मंत्रालय सभी कंटेनर डिपो और 1,700 गोदामों को दिल्ली से बाहर स्थानांतरित करने के प्रस्ताव पर काम कर रहा है।

read more: शक्ति प्रदर्शन का कोई इरादा नहीं, अपने-अपने कामों से दिल्ली पहुंचे हैं 25 से अधिक कांग्रेस विधायक: MLA विनय जायसवाल

उन्होंने कहा, ‘‘अगले 15 दिनों में हम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के साथ उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।’’ गडकरी ने यह भी कहा कि सड़क मंत्रालय एक लाख करोड़ रुपये का लॉजिस्टिक पार्क भी बना रहा है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन के लिए केवल इलेक्ट्रिक बसें चलाने को लेकर केजरीवाल को अपना सुझाव दिया है।