जम्मू-कश्मीर में नए औद्योगिक क्षेत्रों पर काम पूरा करने के लिए समय निर्धारित करने का निर्देश |

जम्मू-कश्मीर में नए औद्योगिक क्षेत्रों पर काम पूरा करने के लिए समय निर्धारित करने का निर्देश

जम्मू-कश्मीर में नए औद्योगिक क्षेत्रों पर काम पूरा करने के लिए समय निर्धारित करने का निर्देश

:   December 4, 2023 / 10:19 PM IST

जम्मू, चार दिसंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अटल डुल्लू ने सोमवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग को केंद्र शासित प्रदेश में 46 नए औद्योगिक क्षेत्रों पर काम पूरा करने की समयावधि निश्चित करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) औद्योगिक क्षेत्र की रीढ़ हैं। बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने के लिए उनकी स्थिति को उन्नत करने को लेकर हर क्षेत्र में ऐसी इकाइयों को जरूरी सहायता प्रदान करने पर जोर दिया गया है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि एक दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव का कार्यभार संभालने वाले डुल्लू औद्योगिक नीति के कामकाज और कार्यान्वयन का जायजा लेने के लिए उद्योग और वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक में यह बात कही।

मुख्य सचिव ने इच्छुक उद्यमियों द्वारा इकाइयों के समय पर संचालन को सुनिश्चित करने के लिए आवंटन की नियमित निगरानी के अलावा सभी नए औद्योगिक क्षेत्रों पर काम पूरा करने के लिए समयसीमा तय करने की सलाह दी है।

वहीं, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बैंक अधिकारियों की समिति से केंद्र शासित प्रदेश में कारीगरों और शिल्पकारों को सीधे समाधान प्रदान करने के लिए पीएम विश्वकर्मा योजना को लागू करने और बढ़ावा देने के लिए कहा है।

बैठक में सितंबर, 2023 को समाप्त छमाही के दौरान विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण वितरण में बैंकों के प्रदर्शन की समीक्षा की गई और जम्मू-कश्मीर में पीएम विश्वकर्मा योजना के कार्यान्वयन पर विशेष रूप से गौर किया गया।

भाषा

अनुराग रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers