ई-कॉमर्स ‘डायरेक्ट सेलिंग’ उद्योग के विकास के लिए एक चुनौती: आईडीएसए

ई-कॉमर्स 'डायरेक्ट सेलिंग' उद्योग के विकास के लिए एक चुनौती: आईडीएसए

ई-कॉमर्स ‘डायरेक्ट सेलिंग’ उद्योग के विकास के लिए एक चुनौती: आईडीएसए
Modified Date: January 21, 2025 / 08:30 pm IST
Published Date: January 21, 2025 8:30 pm IST

गुवाहाटी, 21 जनवरी (भाषा) ग्राहकों को सीधे सामान बेचने वाली इकाइयों का निकाय ‘इंडियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसिएशन’ के अध्यक्ष विवेक कटोच ने मंगलवार को कहा कि ई-कॉमर्स क्षेत्र उद्योग के विकास के लिए एक चुनौती है और संगठन इस मुद्दे के समाधान के लिए सरकार के साथ बातचीत कर रहा है।

कटोच ने यह भी कहा कि केवल 10 राज्यों ने उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए या तो नियमों को अधिसूचित किया है या निगरानी समितियां गठित की हैं।

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कटोच ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ई-कॉमर्स ‘डायरेक्ट सेलिंग’ उद्योग के लिए एक चुनौती है। हमारे उत्पाद रियायती मूल्य पर ऑनलाइन बेचे जा रहे हैं। हम इस पर सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि आईडीएसए डिजिटल मार्केटिंग साइट को नियंत्रित करने के लिए सरकार के साथ बातचीत कर रहा है ताकि ‘डायरेक्ट सेलिंग’ उत्पादों को ऑनलाइन माध्यम से न बेचा जाए।

कटोच ने कहा, ‘‘हम मांग कर रहे हैं कि यदि ऐसे उत्पाद ऑनलाइन बेचे जाएं तो उन्हें अधिकतम खुदरा मूल्य पर बेचा जाना चाहिए, न कि भारी छूट पर।’’

भाषा योगेश रमण

रमण


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