प्रवर्तन निदेशालय ने ताजा मनी लांड्रिंग मामले में यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर को गिरफ्तार किया | Enforcement Directorate arrests Yes Bank co-founder Rana Kapoor in latest money laundering case

प्रवर्तन निदेशालय ने ताजा मनी लांड्रिंग मामले में यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय ने ताजा मनी लांड्रिंग मामले में यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर को गिरफ्तार किया

: , March 11, 2021 / 11:16 PM IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के सह-प्रवर्तक राणा कपूर को ताजा मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला महाराष्ट्र में पीएमसी बैंक में 4,300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कपूर फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल मार्च में 63 वर्षीय कपूर को वित्तीय अनियमितताएं और यस बैंक द्वारा कई बड़े कर्जदारों को दिये गये कर्ज के बदले उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मिले रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था।

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी के बाद उन्हें विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें दूसरे मनी लांड्रिंग मामले में 30 जनवरी तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

ताजा मामला पीएमसी बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी से जुड़ा है। ईडी ने पिछले सप्ताह मुंबई और पालघर जिले में वसई-विरार इलाकों में वीवा ग्रुप के परिसरों पर छापे मारे। यह समूह महाराष्ट्र के विधायक और बहुजन विकास अघाड़ी (बीवीए) दल के प्रमुख हितेन्द्र ठाकुर द्वारा प्रवर्तित है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पंजाब और महाराष्ट्र को-अपरेटिव (पीएमसी) बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी जांच मामले में अक्टूबर, 2019 में मनी लांड्रिंग का आपराधिक मामला दर्ज किया था। यह मामला हउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्टक्चर लि. (एचडीआईएल), उसके प्रवर्तकों राकेश कुमार वधावन, उनके बेटे सारंग वधावन, बैंक के पूर्व चेयरमैन वारयाम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ दर्ज किया गया है।

भाषा रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga