दिल के मरीजों को राहत! ग्लेनमार्क ने हार्ट अटैक के इलाज के लिए पेश की टैबलेट |

दिल के मरीजों को राहत! ग्लेनमार्क ने हार्ट अटैक के इलाज के लिए पेश की टैबलेट

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने हृदय गति रुकने की बीमारी के इलाज में उपयोग के लिए भारत में सेक्यूबाइट्रिल और वल्सार्टन के संयोजन वाली टैबलेट पेश की हैं। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : January 17, 2023/3:22 pm IST

Glenmark introduces drug to treat heart failure

नयी दिल्ली, 17 जनवरी । ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने हृदय गति रुकने की बीमारी के इलाज में उपयोग के लिए भारत में सेक्यूबाइट्रिल और वल्सार्टन के संयोजन वाली टैबलेट पेश की हैं। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

ग्लेनमार्क ने शेयर बाजार को बताया कि यह दवाई साकू वी ब्रांड के तहत पेश की गई है और इसकी 50 एमजी (मिलीग्राम) की एक खुराक (सेक्यूबाइट्रिल 24 एमजी और वल्सार्टन 26 एमजी) की कीमत 19 रुपये, 100 एमजी की खुराक (सेक्यूबाइट्रिल 49एमजी और वल्सार्टन 51 एमजी) की कीमत 35 रुपये और 200 एमजी खुराक (सेक्यूबाइट्रिल 97 एमजी और वल्सार्टन 103 एमजी) की कीमत 45 रुपये है।

read more: सुलतानपुर में चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स के ईवीपी एंड कारोबार प्रमुख इंडिया फॉर्मूलेशंस आलोक मलिक ने कहा कि साकू वी एक उन्नत और किफायती इलाज का विकल्प है, जिसमें हृदय संबंधी बीमारियों का जोखिम कम हो जाता है। कंपनी ने कहा कि साकू वी चिकित्सक की सलाह पर दिन में दो बार ली जानी चाहिए।

read more: यमन के विद्रोहियों, सऊदी अरब ने संघर्ष विराम बरकरार रखने के लिए वार्ता शुरू की