Gold Silver Price Today

शादियों के सीजन में सस्ता हुआ सोना, चांदी के दामों में भी आई गिरावट! जानें आज का ताजा भाव

शादियों के सीजन में सस्ता हुआ सोना, चांदी के दामों में भी आई गिरावट! जानें आज का ताजा भाव! Gold Silver Price Today

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 04:16 PM IST, Published Date : December 24, 2022/4:16 pm IST

नईदिल्ली। Gold Silver Price Today देश में शादियों के सीजन शुरू हो चुके है। ऐसे में सार्राफा बाजार पूरी तरह से सजकर तैयार हो चुकी है। लोग इस सीजन में सबसे ज्यादा जेवर की खरीदी करते है। वहीं बाजारों में सोने चांदी के कीमतों में आए दिन उतार चढ़ाव होते रहते है। इसी कड़ी में आज सोने चांदी के नए दाम जारी हुआ है। आगरा में सोने के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं चांदी के दामों में स्थिर बनी हुई है। दूसरी ओर बरेली में सोने चांदी के दामों में इजाफा देखने को मिल रहा है।

Read More: कोविड के खतरे को लेकर मप्र सरकार अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, नए वैरिएंट को लेकर कही ये बात 

Gold Silver Price Today शुक्रवार को सोना 53650 प्रति दस ग्राम और चांदी 65600 प्रति किलो रही। शनिवार को सोना 53650 प्रति दस ग्राम और चांदी 65600 प्रति किलो रही। आपको बता दें कि आगरा में लगातार दूसरे दिन भी सोने के दामों में गिरावट देखने को मिली है। शुक्रवार को सोने के दामों में 53800 प्रति दस ग्राम और चांदी 65900 प्रति किलो रही। शनिवार को सोना 53700 प्रति दस ग्राम और चांदी 65900 प्रति किलो रही।

Read More: नर्सिंग होम में लगी भीषण आग, 20 लोगों की मौत, मची अफरातफरी

एक शहर के अंदर भी सोना-चांदी के दो दुकानों में रेट का अंतर होता है। लेकिन कोई जेवर खरीदना हो तो मिला-जुलाकर ग्राहक का खर्च एक जैसा हो ही जाता है। दरअसल, जेवर पर सोना-चांदी के रेट के ऊपर मेकिंग चार्ज यानी बनाने का खर्चा लगता है। आप गौर करेंगे कि जिस दुकान में सोने का भाव कम होगा, वहां मेकिंग चार्ज 15-24 परसेंट तक ऊपर से लगता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers