Gold-Silver Price Today

Gold-Silver Price Today : शादी सीजन के बीच सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी, यहां देखें आज का भाव

Gold-Silver Price Today : अगर आप भी गोल्ड की खरीदारी करने जा रहे हैं तो उससे पहले सोने का लेटेस्ट भाव जरूर देख लें। हर दिन उतार-चढ़ाव देखने

Edited By :   Modified Date:  April 25, 2023 / 12:01 PM IST, Published Date : April 25, 2023/12:01 pm IST

नई दिल्ली : Gold-Silver Price Today : अगर आप भी गोल्ड की खरीदारी करने जा रहे हैं तो उससे पहले सोने का लेटेस्ट भाव जरूर देख लें। हर दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमतों में सोमवार को कटौती देखने को मिली थी। वहीं, आज सोने की कीमतों में मामूली बढ़त दिख रही है, जिसके बाद गोल्ड का भाव एक बार फिर से 60,000 रुपये के पार पहुंच गया है। वहीं, चांदी की कीमतों में आज भी राहत देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी, देखें किसे मिली जगह 

सोने-चांदी का आज का भाव

Gold-Silver Price Today :  MCX पर सोने का भाव 0.09 फीसदी की तेजी के साथ 60055 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। आज गोल्ड की कीमतों में 90 रुपये की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, MCX सिल्वर 90 रुपये फिसलकर 74900 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर आ गई है।

ग्लोबल मार्केट में क्या है सोने की कीमत

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोने का भाव 2000 डॉलर के पार निकल गया है। डॉलर इंडेक्स में नरमी से सोने की कीमतों के सपोर्ट मिल रहा है, जिसकी वजह से कल कॉमैक्स पर सोना 10 डॉलर चढ़कर 2000 डॉलर प्रति औंस के पार पहुंच गई।

यह भी पढ़ें : आज खुल गया कंडोम और प्रेगनेंसी किट बनाने वाली कंपनी का आईपीओ, पैसा लगाने से होगा फायदा ही फायदा 

सरकारी ऐप के जरिए चेक कर सकते हैं गोल्ड की प्योरिटी

Gold-Silver Price Today :  अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें। सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली। इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : AICC ने मंत्री कवासी लखमा को कर्नाटक चुनाव के लिए ऑब्जर्वर बनाया… 

ऐसे चेक करें गोल्ड का भाव

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं। आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers