Google announced three new serch features for Gmail and Google Chats

अब बदल जाएगा सर्च करने का अंदाज, Google ने Gmail पर जोड़े New features, यहां पर जानें इस इनोवेशन की पूरी डिटेल

Google Search Update: Google हमेशा नया-नया प्रयोग करता रहता है। इसी इनोवेशन की वजह से गूगल लोगों का पंसदीदा बना हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 24, 2022/5:47 pm IST

Google Search Update: Google हमेशा नया-नया प्रयोग करता रहता है। इसी इनोवेशन की वजह से गूगल लोगों का पंसदीदा बना हुआ है। लोगों के दिलों पर राज करता है। लोग धड़ाधड़ गूगल पर सर्च कर अपनी समस्या दूर कर लेते हैं। अब गूगल एक और प्रयोग कर रहा है। Google ने Gmail और गूगल चैट्स के लिए तीन नए फीचर्स का ऐलान किया है। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स को सर्च एक्सपीरियंस वेब और मोबाइल पर बेहतर होगा। कंपनी की मानें तो इन फीचर्स की मदद से यूजर्स को ज्यादा सटीक और कस्टमाइज्ड सर्च सजेक्शन और रिजल्ट मिलेंगे। नए फीचर्स की लिस्ट में सर्च सजेशन्स, जीमेल लेबल और रिलेटेड रिजल्ट्स शामिल हैं।

read more : दिवाली पर बॉयफ्रेंड के साथ रोमांटिक हुई सुजैन खान, सबके सामने ही इस एक्टर को कर दिया Kiss, भड़के लोगों ने कही ये बात 

गूगल के तीनों नए फीचर्स सभी Google Workplace कस्टमर्स, G Suit बेसिक और बिजनेस यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। गूगल चैट सर्च सजेशन फीचर पहले से ही एंड्रॉयड डिवाइसेस पर मिल रहा है और इसे iOS यूजर्स के लिए अक्टूबर के अंत तक रोलआउट कर दिया जाएगा। फिलहाल इन फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए रिलीज नहीं किया गया है। ये कुछ ही प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हैं और आने वाले दिनों में इन्हें एक्सपैंड किया जाएगा।  वहीं नए Gmail और चैट फीचर की बात करें तो ये यूजर्स के काफी काम आ सकते हैं। चैट्स सर्च सजेशन फीचर्स यूजर्स की पुरानी सर्च हिस्ट्री के आधार पर सर्च क्वेरी सजेस्ट करेगा। यानी जैसे आप कुछ टाइप करेंगे आपको चैट सर्च बार में उससे जुड़े सजेशन आने लगेंगे। इसकी मदद से यूजर्स जरूरी मैसेज, फाइल पर दोबारा विजिट कर सकते हैं।

read more : Diwali 2022 Shubh Muhurat: आज शाम को इस शुभ मुहूर्त में करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर में आएगी अपार खुशहाली, बरसेगा धन! 

google new features: Gmail लेबल फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। जल्द ही ये फीचर वेब यूजर्स को भी मिल सकता है। इस फीचर की मदद से यूजर्स स्पेसिफिक जीमेल लेबल के तहत मैसेज सर्च कर सकते हैं। आसान भाषा में कहें, तो एक जैसे लेबल वाले मैसेज आपको एक जगह पर मिल जाएंगे। आप आसानी से एक क्लिक करके इन मैसेज को एक्सेस कर सकते हैं। रिलेटेड रिजल्ट फीचर की बात करें तो इसका इस्तेमाल आप वेब पर कर सकेंगे।

read more : कारगिल पहुंचकर PM मोदी ने जवानों का बढ़ाया उत्साह, सुनाई ये जोशीली कविता- ‘ब्रह्मोस की अजय ललकार हो तुम…’