home minister amit shah has announce a good news for bank customers

बैंक ग्राहकों की हुई चांदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

Amit Shah on Cooperative Banks Update: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बैंक ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। जो कि काफी ज्यादा अच्छी खबर है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 24, 2022/9:15 pm IST

Amit Shah on Cooperative Banks Update: बैंक ग्राहकों के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक बड़ी बात कही है। अब सहकारी बैंकों के ग्राहकों को सरकार की सभी बड़ी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। केंद्र सरकार इसके लिए सभी सहकारी बैंकों के ग्राहकों को डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के तहत जोड़ेगी। यह जानकारी केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने एक कार्यक्रम में संबोधन के दौरान दी है। सरकार के 52 मंत्रालयों की ओर से संचालित इस समय 300 योजनाओं के लाभ डीबीटी के जरिये लाभार्थियों तक पहुंचाए जा रहे हैं, यानी अब इन सभी योजनाओं का लाभ सहकारी बैंकों के ग्राहकों को मिलेगा।

अमित शाह ने दी बड़ी जानकारी

अमित शाह ने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र में पहले की अपेक्षा बहुत सुधार हुआ है और इससे देश के नागरिकों को बैंकिंग सेवाओं का लाभ मिल रहा है। इसके अलावा जनधन योजना के चलते 45 करोड़ नए लोगों का बैंक खाता भी खुला है। ऐसे 32 करोड़ लोगों को रूपे डेबिट कार्ड का लाभ भी मिला है। अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के ‘सहकार से समृद्धि का संकल्प’ से ये सब हुआ है।

read more:  रनवे से आगे जाकर घास पर फंसा विमान, बंद हुआ सबसे व्यस्त अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

 
Flowers