हुंदै मोटर इंडिया के सभी वाहनों में होंगे छह एयरबैग |

हुंदै मोटर इंडिया के सभी वाहनों में होंगे छह एयरबैग

हुंदै मोटर इंडिया के सभी वाहनों में होंगे छह एयरबैग

:   Modified Date:  October 3, 2023 / 04:57 PM IST, Published Date : October 3, 2023/4:57 pm IST

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) वाहन बनाने वाली कंपनी हुंदै मोटर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि भारत में अब उसके सभी मॉडल छह एयरबैग के साथ आएंगे।

कंपनी ने यह भी घोषणा की कि उसने हाल ही में पेश किये गये भारत एनसीएपी (नई कार आकलन कार्यक्रम) में तीन मॉडल के साथ स्वैच्छिक भागीदारी का फैसला किया है। इसके बाद इसके तहत और भी मॉडल पेश किये जाएंगे।

कार विनिर्माता भारत एनसीएपी कार्यक्रम के तहत स्वेच्छा से वाहन उद्योग मानक (एआईएस) 197 के अपने वाहन परीक्षण के लिए पेश कर सकते हैं।

परीक्षण में कार के प्रदर्शन के आधार पर, वाहन को बड़े लोगों और बच्चों की सुरक्षा हिसाब से 0-5 की स्टार रेटिंग दी जाएगी।

कार खरीदार स्टार रेटिंग का उपयोग विभिन्न वाहनों में सुरक्षा मानकों की तुलना में कर सकते हैं और उसके अनुसार खरीद का निर्णय कर सकते हैं।

कार कंपनी ने यह भी घोषणा की कि उसके मझोले आकार की सेडान ‘वरना’ को पांच स्टार रेटिंग मिली है। यह रेटिंग बड़ों और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से वैश्विक एनसीएपी से मिली है।

हुंदै मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी उन्सू किम ने कहा कि लोगों की सुरक्षा कंपनी की शीर्ष प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम वाहन सुरक्षा सुविधाओं के मानकीकरण में मामले में ‘बेंचमार्क’ निर्धारित करने वालों में हैं। अब, हम सभी मॉडल और सभी संस्करणों में छह एयरबैग की घोषणा कर उत्साहित हैं।’’

भाषा

रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)