केरल के उद्योग मंत्री ने काइटेक्स के आरोपों को खारिज किया | Kerala Industry Minister rejects Kaitex allegations

केरल के उद्योग मंत्री ने काइटेक्स के आरोपों को खारिज किया

केरल के उद्योग मंत्री ने काइटेक्स के आरोपों को खारिज किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 14, 2021/11:18 am IST

तिरुवनंतपुर, 14 जुलाई (भाषा) केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव ने काइटेक्स समूह के चेयरमैन साबू जैकब के आरोपों को आधारहीन बताया है। जैकब ने आरोप लगाया है कि केरल में उद्योगों के अनुकूल माहौल नहीं है।

इन आरोपों के जवाब में राजीव ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार एक ‘जिम्मेदार निवेश’ के लिए खड़ी है। केरल अगले कुछ साल में इस तरह के निवेश का प्रमुख गंतव्य होगा।

केरल के उद्योग मंत्री ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि सरकार का ध्यान हरित उद्योगों तथा आईटी आधारित उद्योगों को राज्य में आकर्षित करने पर है। उन्होंने कहा कि जमीन की कमी तथा इनके साथ जुड़े पर्यावरणीय मुद्दों की वजह राज्य में समस्या है।

राजीव ने कहा, ‘‘हम हमेशा से निवेश के पक्ष में रहे हैं। हम उद्योगों के पक्ष में हैं। लेकिन हमारी जरूरत यह है कि निवेश जिम्मेदारी भरा होना चाहिए। हम जिम्मेदारी भरे निवेश के साथ खड़े है।।’’

जिम्मेदार या दायित्व वाले निवेश का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि यह निवेश के फैसलों में पर्यावरण, सामजिक और संचालन (ईएसजी) कारकों को डालने के व्यवहार की रणनीति है।

जैकब पर प्रतिक्रिया देते हुए राजीव ने कहा कि उनकी गतिविधियां जिम्मेदार निवेश की अवधारणा के उलट हैं।

जैकब ने केरल से 3,500 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाएं वापस लेने की घोषणा की है। उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों पर परेशान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने तेलंगाना में टेक्सटाइल पार्क में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है।

भाषा अजय अजय रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers