Know these new rules before booking a room in OYO

OYO में रूम बुक करने से पहले जान लें ये नए नियम, सरकारी संस्था ने उठाया ऐसा कदम

Know these new rules before booking a room in OYO वहीं शेयर मार्केट में किसी न किसी कंपनी का आईपीओ भी आता रहता है।

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2023 / 10:52 PM IST, Published Date : January 3, 2023/10:52 pm IST

Know these new rules before booking a room in OYO: शेयर बाजार में हर दिन कुछ न कुछ होता रहता है। वहीं शेयर मार्केट में किसी न किसी कंपनी का आईपीओ भी आता रहता है। इसी क्रम में ऑनलाइन होटल बुकिंग कंपनी ओयो भी अपना आईपीओ लाने वाली है। हालांकि ओयो के आईपीओ को लेकर लगातार देरी देखने को मिल रही है और अब ओयो को लेकर सेबी ने भी कदम उठाया है।

Read more: हमेशा रहना है जवां तो अभी बदलें ये आदतें, दिल और दिमाग रहेगा हेल्दी, यहां देखें नई स्टडी का खुलासा 

ओयो

दरअसल, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड यानी सेबी ने ओरावेल स्टेज लिमिटेड (OSL) से कुछ संशोधनों के साथ आईपीओ के दस्तावेजों के मसौदे को फिर से जमा कराने को कहा है। बता दें कि ओरावेल स्टेज लिमिटेड ओयो ब्रांड के तहत काम करती है। अब सेबी के इस कदम के बाद ओयो के आईपीओ आने में और भी देरी हो सकती है।

ओयो रूम्स

Know these new rules before booking a room in OYO: ओयो की ओर से सितंबर 2021 में 8430 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए गए थे। हालांकि अब सेबी की ओर से फिर से दस्तावेज जमा करने के लिए कंपनी को कहा गया है। इस आईपीओ के जरिए ओयो में 7000 करोड़ रुपये के नये शेयर जारी किए जायेंगे और 1,430 करोड़ रुपये तक की बिक्री पेशकश (OFS) लाई जायेगी।

Read more: उर्फी जावेद पर BJP नेता ने की कार्रवाई की मांग, इस बयान पर भड़की एक्ट्रेस, बोली- ‘मेरा कुछ नहीं कर सकते क्योंकि…’ 

ओयो होटल

वहीं सेबी की ओर से पिछले साल यानी 30 दिसंबर 2022 को कंपनी के आईपीओ दस्तावेज को वापस किया गया था और ओयो को कहा गया था कि इसे संशोधन के साथ फिर दायर किया जाए। हालांकि, नियामक ने दस्तावेजों के मसौदे में आवश्यक संशोधनों के बारे में विस्तार से नहीं बताया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें