कर्मचारियों की हड़ताल से1,000 से अधिक उड़ानें रद्द, करीब 1.34 लाख यात्रियों को उठानी पड़ी परेशानी |

कर्मचारियों की हड़ताल से1,000 से अधिक उड़ानें रद्द, करीब 1.34 लाख यात्रियों को उठानी पड़ी परेशानी

जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा के लॉजिस्टिक एवं टिकटिंग कर्मचारियों के एक दिन की हड़ताल पर चले जाने से बुधवार को एयरलाइन की 1,000 से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 27, 2022/1:37 pm IST

More than 1000 flights cancelled: बर्लिन, 27 जुलाई (एपी) जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा के लॉजिस्टिक एवं टिकटिंग कर्मचारियों के एक दिन की हड़ताल पर चले जाने से बुधवार को एयरलाइन की 1,000 से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लुफ्थांसा की उड़ानों के इतने बड़े पैमाने पर रद्द होने से करीब 1.34 लाख यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी है। उन्हें या तो अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी या फिर नए सिरे से योजना बनाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

इसके पहले मंगलवार को भी एयरलाइन की 47 उड़ानें रद्द की गई थीं।

read more: मोबाइल के पैसे मांगे तो कर दिया चाकू से हमला, आरोपी ने कहा-डॉन हूं मैं

More than 1000 flights cancelled: जर्मनी की इस अग्रणी एयरलाइन के फ्रैंकफर्ट एवं म्यूनिख में स्थित प्रमुख केंद्रों के अलावा डसेलडॉर्फ, हैम्बर्ग, बर्लिन, ब्रेमन, हनोवर, स्टटगार्ट और कोलोन से संचालित होने वाली उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया।

एयरलाइन ने ग्राउंड स्टाफ की हड़ताल को देखते हुए विमान यात्रियों से हवाईअड्डे पर न आने का अनुरोध करते हुए कहा है कि अधिकांश काउंटर खाली पड़े हुए हैं।

read more: Panchayat Election: जनपद पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए Congress-BJP कर रही जोड़तोड़

हवाईअड्डों पर एयरलाइन की टिकटिंग एवं लॉजिस्टिक सेवाएं देने वाले कर्मचारियों के संगठन ने सोमवार को ही हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी थी। वेतन एवं पारिश्रमिक संबंधी मुद्दों पर एयरलाइन प्रबंधन के साथ बातचीत नाकाम रहने के बाद यह हड़ताल की गई है।

 

 
Flowers