GST demand notice to Asian Paints

GST Notice: अब इस बड़ी कंपनी को मिला जीएसटी डिमांड नोटिस, लगा इतने करोड़ रुपए का जुर्माना…

GST demand notice to Asian Paints: एशियन पेंट्स को 13.83 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग और 1.38 करोड़ रुपये के जुर्माने को लेकर नोटिस मिला है।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : January 1, 2024/7:20 pm IST

GST demand notice to Asian Paints: नयी दिल्ली। एशियन पेंट्स को 13.83 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग और 1.38 करोड़ रुपये के जुर्माने को लेकर नोटिस मिला है। पेंट बनाने वाली कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि चेन्नई स्थित राज्य कर के उपायुक्त की तरफ से यह मांग नोटिस 2017-18 के लिए इनपुट कर क्रेडिट में विसंगति को लेकर मिला है। एशियन पेंट्स ने कहा, ‘‘कंपनी के पास गुण-दोष के आधार पर एक मजबूत मामला है।

Read more: Mahtari Vandana Yojana: नए साल पर महिलाओं को बड़ा तोहफा, इस दिन से मिलेगा महतारी वंदन योजना का पूरा लाभ 

वह निर्धारित समयसीमा के भीतर उक्त आदेश में सुधार और/ या उसके खिलाफ अपील दायर करेगी।’’ उसने कहा कि कंपनी ने जो भी बिक्री की, उस पर लागू कर का भुगतान कर दिया है। उसने आईटीसी (इनपुट कर क्रेडिट) का लाभ उठाने के लिए निर्धारित सभी शर्तों को भी पूरा किया है। कर आदेश केंद्रीय माल एवं सेवा कर कानून, 2017 और तमिलनाडु माल एवं सेवा कर कानून, 2017 के संबंधित प्रावधानों के तहत किया गया।

Read more: New Business Ideas: नए साल में किफायती दाम में करें ये शानदार बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई… 

GST demand notice to Asian Paints: विभाग ने ‘आपूर्ति पर अतिरिक्त कर की मांग की है। साथ ही जीएसटी रिटर्न में आपूर्तिकर्ता की तरफ रिपोर्ट की गई खरीद और कंपनी द्वारा दावा किए गए ‘इनपुट का क्रेडिट’ के बीच अंतर को देखते हुए आईटीसी दावे को खारिज किया है। कंपनी के अनुसार, जुर्माने से एशियन पेंट्स की वित्तीय, स्थिति या अन्य गतिविधियों पर कोई भौतिक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें