Now iPhone 14 will be made in India Apple company's decision

अब भारत में बनेगा iPhone 14, Apple कंपनी ने चीन को दिया जोर का झटका, ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदें!

Apple कंपनी अपने नए iPhone 14 का उत्पादन भारत में करेगी। कंपनी ने कहा कि हम भारत में iPhone 14 के उत्पादन को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:27 PM IST

Apple कंपनी अपने नए iPhone 14 का उत्पादन भारत में करेगी। कंपनी ने कहा कि हम भारत में iPhone 14 के उत्पादन को लेकर बेहद उत्साहित हैं। जानकारों का मानना है कि Apple इस साल के अंत तक iPhone 14 का 5% उत्पादन स्थानांतरित करेगी। भारत चीन के बाद दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है।

यह भी पढ़ें : ‘ड्यूटी करने में डर लगता है साहब…, जान से मारने की मिल रही धमकी’, दबंगों के खिलाफ सिपाही ने दर्ज कराई FIR 

जेपी मॉर्गन के मुताबिक, 2025 तक एप्पल हर 4 फोन में से एक का निर्माण भारत में कर सकती है। एप्पल ने चीन के साथ बढ़ते तनाव और सख्त कोरोना लॉकडाउन के चलते कुछ उत्पादन चीन से बाहर करने का फैसला किया है।

इतना ही नहीं अनुमान है कि एप्पल 2025 तक अपने सभी उत्पाद मैक, आईपैड, ऐप्पल वॉच और एयरपॉड्स का 25% चीन से बाहर निर्मित करेगा। अभी यह सिर्फ 5% है। एप्पल ने बड़ा कदम उठाते हुए 2017 में आईफोन असेंबल करना शुरू किया था। एप्पल पहले विस्ट्रॉन फिर फॉक्सकॉन के साथ असेंबल करती है। टेक कंपनी Apple ने अमेरिका और चीन के बीच चल रहे विवादों के चलते कुछ प्रोडक्शन चीन से हटाने का फैसला किया है। Apple ने सितंबर में ही iPhone 14 लॉन्च किया है। एप्पल ने अपने बयान में कहा कि iPhone 14 में नई तकनीकों और महत्वपूर्ण सुरक्षा क्षमताओं को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : Navratri 2022: महाअष्टमी आज, भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां, नहीं तो पड़ सकते हैं संकट में 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें