Once again there is a decrease in the prices of gold, silver shines, know today's price

एक बार फिर सोने के दाम में आई कमी, चांदी में दिखी चमक, जानिए  आज का भाव

Once again there is a decrease in the prices of gold, silver shines, know today's price

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : September 21, 2021/5:27 pm IST

नयी दिल्ली 21 सितंबर (भाषा) वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में कमजोर रुख तथा रुपये के मूल्य में सुधार होने से राष्ट्रीय राजधानी सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना तीन रुपये की मामूली गिरावट के साथ 45,258 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी।

read more : देर रात टूटा बांध, खेतों और घरों में घूसा पानी, आधी रात मची अफरातफरी

इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 45,261 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। दूसरी ओर, चांदी की कीमत भी 40 रुपये की तेजी के साथ 58,750 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई। पिछले कारोबारी सत्र में यह 58,710 रुपये प्रति किलो रही थी।

read more : छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी ऑनलाइन ठगी! झारखंड से गिरफ्तार हुए दो आरोपी, रिटायर्ड कर्मी से 63 लाख की धोखाधड़ी

विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में मंगलवार सुबह के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये का मूल्य 15 पैसे बढ़कर 73.59 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया था। अंत में यह 13 पैसे सुधरकर 73.61 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना मामूली गिरावट के साथ 1,761 डॉलर प्रति औंस रह गया जबकि चांदी 22.42 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रही।

read more : अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिरी कार, पांच लोगों की मौके पर मौत, एक की हालत गंभीर

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ शोध विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘दो दिवसीय अमेरिकी एफओएमसी (फेडरल ओपन मार्केट कमेटी) की बैठक आज से शुरू हो रही है। निवेशकों को बांड खरीद कार्यक्रम को लेकर फेडरल रिजर्व के रुख का इंतजार है।’’