How to buy Gold at Cheaper Rates : आज से सस्ती दर पर सोना खरीदने का मौका, देर न करें वरना नहीं मिलेगा इस योजना का लाभ | How to buy Gold at Cheaper Rates : Opportunity to buy gold at a cheaper rate from today, do not delay or else you will not get big benefits

How to buy Gold at Cheaper Rates : आज से सस्ती दर पर सोना खरीदने का मौका, देर न करें वरना नहीं मिलेगा इस योजना का लाभ

How to buy Gold at Cheaper Rates : आज से सस्ती दर पर सोना खरीदने का मौका, देर न करें वरना नहीं मिलेगा इस योजना का लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 12, 2021/8:41 am IST

How to buy Gold at Cheaper Rates

नई दिल्ली सस्ता सोना खरीदने की उम्मीद लगाए लोगों के लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार आज से देश की जनता को सस्ती दरों पर सोना खरीदने का मौका दे रही है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना के तहत लोगों को बाजार मूल्य से काफी कम दाम में सोना खरीद सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं मोदी सरकार की इस योजना का कैसे उठाए लाभ।

Read More News: नियमितिकरण की मांग को लेकर अनियमित कर्मचारियों की मशाल रैली, आप नेताओं का मिला समर्थन

लोगों को सस्ती दर पर सोना उपलब्ध कराने और सोने की खरीद के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घरेलू बचत के एक हिस्से को वित्तीय बचत में तब्दील करने के उद्देश्य से सरकार ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना लॉन्च किया है। इस योजना के तहत आप 4,807 रुपए प्रति ग्राम पर सोना खरीद सकते हैं। यानी अगर आप 10 ग्राम सोने खरीदते है तो उसकी कीमत 48,070 रुपये बैठती है और गोल्ड बॉन्ड की खरीद ऑनलाइन तरीके से की जाती है, तो सरकार ऐसे निवेशकों को 50 रुपए प्रति ग्राम की अतिरिक्त छूट देती है।

Read More News:  दिल्ली पहुंचे सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार और मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से की मुलाकात 

इसमें आवेदनों के लिए भुगतान ‘डिजिटल मोड’ के माध्यम से किया जाना है। ऑनलाइन सोना खरीदने पर निवेशकों को प्रति ग्राम सोना 4,757 रुपये का पड़ेगा। ऐसे में आपको 47,570 रुपये में 10 ग्राम सोना मिल जाएगा। इसलिए अगर आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, तो देर न करें।

Read More News:  मध्यप्रदेश का विवेक सागर Tokyo Olympics में लहराएगा भारत का परचम, भारतीय हॉकी टीम में हुआ चयन 

यहां करना होगा निवेश

बता दें कि आज से सरकारी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेश करने का मौका दिया जा रहा है। निवेशक आज से 16 जुलाई तक सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेश कर पाएंगे। इसमें आपको 50 रूपए प्रति ग्राम की अतिरिक्त छूट मिलेगी।इसकी बिक्री पर होने वाले लाभ पर आयकर नियमों के तहत छूट के साथ और कई लाभ मिलेंगे।

Read More News:  चवन्नी भी नहीं आई, लेकिन फिर भी चला रहे हैं…चिंता न करें व्यवस्थाओं के लिए कमी नहीं आएगी: सीएम शिवराज 

 
Flowers