Petrol-Diesel Price: कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें! पेट्रोलियम मंत्री के किया ये इशारा |

Petrol-Diesel Price: कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें! पेट्रोलियम मंत्री के किया ये इशारा

Petrol-Diesel Price: पुरी ने पेट्रोल कीमतों पर विभिन्न सवालों के जवाब देते हुए हालांकि कहा कि वह इस मुद्दे पर कोई घोषणा करने की स्थिति में नहीं हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2023 / 10:42 PM IST, Published Date : June 10, 2023/10:24 pm IST

दिल्ली। Petrol-Diesel Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें स्थिर रहती हैं, तो तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटाने पर विचार करने की स्थिति में होंगी। यह बात पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तेल कंपनियों के आगामी तीन महीने के नतीजे अच्छे होंगे। पुरी ने पेट्रोल कीमतों पर विभिन्न सवालों के जवाब देते हुए हालांकि कहा कि वह इस मुद्दे पर कोई घोषणा करने की स्थिति में नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि आगे देखेंगे कि इस पर क्या किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पिछली तिमाही में ठीक प्रदर्शन किया, कुछ घाटे की भरपाई कर ली है। उन्होंने अपनी कॉरपोरेट जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरह निभाई है। हम जैसे आगे बढ़ेंगे, हम देखेंगे कि क्या किया जा सकता है।” भाजपा नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार ने सुनिश्चित किया है कि 22 अप्रैल से तेल कीमतों में बढ़ोत्तरी न हो। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार आगे भी सुनिश्चित करेगी कि ग्राहकों को परेशानी ना हो।

काफी समय से नहीं बदले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol-Diesel Price भारतीय तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। महाराष्ट्र के मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये वहीं, डीजल 94.27 रुपये लीटर के रेट से बिक रहा है। फरीदाबाद की बात करें तो यहां पेट्रोल 97.49 रुपये और डीजल 90.35 रुपये प्रति लीटर के दाम में बिक रहा है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक लीटर पेट्रोल 96.50 रुपये और, डीजल 89.68 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा, अहमदाबाद में पेट्रोल 96.42 रुपये और डीजल 92.17 रुपये लीटर है। दिल्ली, गाजियाबाद, लखनऊ समेत कई जगह पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर कम बिक रहा है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर, डीजल के दाम 89.62 रुपये हैं। बिहार के पटना में पेट्रोल 107.24 और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर है।

read more: रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जातकों को मिलेगा बहुत सारा पैसा, हो जाएंगे मालामाल

read more:  ब्रिटेन में शाही परेड के दौरान तीन सैनिक गर्मी के कारण बेहोश हो गये

 
Flowers