PM Kisan Yojana will come in March of 13th installment

नए साल में हो गई किसानों की बल्ले-बल्ले, सरकार ने 13वीं किस्त को लेकर दिया बड़ा अपडेट!

नए साल में हो गई किसानों की बल्ले-बल्ले, सरकार ने 13वीं किस्त को लेकर दिया बड़ा अपडेट! PM Kisan Yojana will come in March of 13th installment

Edited By: , December 4, 2022 / 03:46 PM IST

नईदिल्ली। PM Kisan Yojana will come in March लंबे समय से 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना ​की 13वीं किस्त नए साल 2023 मार्च के बीच ट्रांसफर करेंगे। इससे पहले सरकार ने 12वीं किस्त अक्टूबर में किसानों के खाते में दिए जा चुके है।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भर्ती, राज्यपाल ने भर्ती पर लगाई मुहर, जानिए कब से शुरू होगी प्रक्रिया

PM Kisan Yojana will come in March वहीं सरकार ने इस बार इस योजना के लिए लिए राशन कार्ड नंबर जमा करना जरूरी कर दिया है। अगर आप भी राशन कार्ड नंबर जमा नहीं करेंगे तो आपको भी 2000 रुपये नहीं मिलेंगे। इसके साथ ही सरकार ने ई-केवाईसी, लैंड रिकॉर्ड वेरिफिकेशन और अब राशन कार्ड नंबर सब्मिट करना अनिवार्य कर दिया है।

Read More: Post Office की इस स्कीम में सिर्फ एक बार लगाएं पैसा, हर महीने खाते में आएगी मोटी रकम, जानें क्या है प्लान?

अगर कोई खेती की जमीन का मालिक है, लेकिन वह सरकारी कर्मचारी है या रिटायर हो चुका हो, मौजूदा या पूर्व सांसद, विधायक, मंत्री है तो ऐसे लोग भी किसान योजना के लाभ के लिए अपात्र हैं। अपात्रों की लिस्ट में प्रोफेशनल रजिस्टर्ड डॉक्टर, इंजिनियर, वकील, चार्टर्ड अकाउंटेंट या इनके परिवार वाले भी आते हैं। इनकम टैक्स देने वाले परिवारों को भी इस योजना का फायदा नहीं मिलेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक