ब्लैकस्टोन को अपनी 12 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति बेचेगी प्रेस्ट्रीज समूह, मिले धन से उतार सकती है कर्ज | Prestige Group to sell Assets worth Rs 12,000 crore to Blackstone

ब्लैकस्टोन को अपनी 12 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति बेचेगी प्रेस्ट्रीज समूह, मिले धन से उतार सकती है कर्ज

ब्लैकस्टोन को अपनी 12 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति बेचेगी प्रेस्ट्रीज समूह, मिले धन से उतार सकती है कर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 17, 2020/2:46 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) अचल संम्पत्ति का कारोबार करने वाली कंपनी प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने र​विवार को बताया कि वह कार्यालय, खुदरा कारोबार और होटल की कुछ परियोजनाएं व सम्पत्तियां वैश्विक निवेश कंपनी ब्लैकस्टोन को बेचने पर सहमत हुई है।

read more: जेट एयरवेज की कर्जदाताओं की समिति ने कलरॉक कैपिटल-मुरारी जालान के प…

प्रेस्टीज समूह ने यह नहीं बताया है कि ये सौदे कुल कितने रुपये के हैं, पर सूत्रों का कहना है कि अचल संपत्तियों के बाजार का यह बड़ा सौदा करीब 12,000 करोड़ रुपये का होगा। सूत्रों ने कहा कि इसके लिए इकरारनामे पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। सूत्रों के अनुसार यह सौदा प्रतिस्पर्धा आयोग और अन्य कनूनी स्वीकृति के बाद अगले माह तक निपटा लिया जाएगा।

read more: पारेषण लाइन ठीक करते लाइनमैन का वीडियो देख उद्योगपति महिंद्रा का दि…

प्रेस्टीज ने शनिवार को शेयर बाजार को सूचित किया था कि उसने ब्लैकस्टोन के साथ सम्पत्ति के सौदे का एक कच्चा करार किया है। इसके तहत वह कार्यलय और खुदरा कारोबार की जगहों तथा होटल सम्पत्तियों को बेचने वाली है। प्रेस्टीज समूह इस बिक्री से मिले धन से अपने कुछ कर्जे उतार सकती है। ब्लैकस्टोन अमेरिका की कंपनी है और भारत के अचल सम्पत्ति बाजार में अब तक आठ अरब डॉलर का निवेश कर चुकी है।